हार के डर से सपा समर्थित ब्लॉक प्रमुख ने दिया पद से इस्तीफा

हार के डर से सपा समर्थित ब्लॉक प्रमुख ने दिया पद से इस्तीफा
Tandiyawan blok pramukh bansheelaal

Shatrudhan Gupta | Updated: 03 Oct 2017, 06:06:15 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी से टडिय़ावां के ब्लॉक प्रमुख बंशीलाल ने मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

हरदोई. उत्तर प्रदेश में सत्ता बदलने के बाद से कई जिलों में ब्लॉक प्रमुखी की कुर्सी पर सत्त पक्ष के लोगों की नजरें गढ़ी हुई हैं। भाजपा नेताओं ने कई जिलों में ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर सीट पर कब्जा किया तो कई पर उन्हें मुंह की खानी पड़ी। ताजा मामला हरदोई जनपद में ब्लॉक प्रमुखी की कुर्सी का है। इस कुर्सी पर सत्ता पक्ष के लोगों की नजरें लगी हुई हैं। वे अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी में हैं। वहीं, अविश्वास प्रस्ताव में हार का डर इस कदर वर्तमान ब्लॉक प्रमुख को सता रहा था कि उन्होंने अपने पद से ही इस्तीफा दे दिया।

12 अक्टूबर को होना था मतदान

जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी से टडिय़ावां के ब्लॉक प्रमुख बंशीलाल ने मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया। मालूम हो कि बीती 23 सितम्बर को टडिय़ावां ब्लॉक क्षेत्र पंचायत के 101 सदस्यों में से 69 सदस्यों के अभिलेखों के साथ जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना के समक्ष टडिय़ावां के ब्लॉक प्रमुख बंशीलाल के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया गया था। अविश्वास प्रस्ताव की जांच में सभी 69 बीडीसी के अभिलेख सही पाए गए थे और जिलाधिकारी ने मतदान के लिए 12 अक्टूबर की तिथि निर्धारित कर निर्वाचन की कार्रवाई पूर्ण करने के लिए उप जिलाधिकारी सदर को नामित किया था।

69 सदस्यों के विरोध के कारण सताने लगा हार का डर

101 सदस्यों के संख्याबल में 69 सदस्यों के विरोध में आने के बाद से ही राजनीतिक गलियारे में बंशीलाल के हार की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। ऐसे में ब्लॉक प्रमुख बंशीलाल को भी डर सताने लगाने लगा की उनकी कुर्सी अब चली जाएगी। इससे पहले ही उन्होंन अपनी हार स्वीकार करते हुए मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया। फिलहाल अभी बंशीलाल इस्तीफे को लेकर कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं। मालूम हो कि प्रदेश में बीजेपी सरकार बनने के बाद टोडरपुर ब्लॉक प्रमुख उदयवीर सिंह को भी अविश्वास प्रस्ताव के चलते अपनी कुर्सी छोडऩी पड़ी और अहिरोरी ब्लॉक प्रमुख भी अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। अब टडिय़ावां ब्लॉक प्रमुख के इस्तीफे के बाद अन्य सपा समर्थक ब्लॉक प्रमुखों की कुर्सियां भी डगमगाने लगी हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned