scriptमतदाता हेल्पलाइन शुरू , तीन दिन मनेंगे विशेष जागरूकता दिवस | Special awareness day will take place for three days | Patrika News

मतदाता हेल्पलाइन शुरू , तीन दिन मनेंगे विशेष जागरूकता दिवस

locationहरदोईPublished: Mar 15, 2019 01:34:34 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

मतदाता हेल्पलाइन शुरू , तीन दिन मनेंगे विशेष जागरूकता दिवस

hardoi

मतदाता हेल्पलाइन शुरू , तीन दिन मनेंगे विशेष जागरूकता दिवस

हरदोई. जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम पुलकित खरे ने बताया कि जनमानस में अधिक से अधिक मतदान करने हेतु जागरूकता के लिये जिले के सभी बूथों पर 17, 24 एवं 31 मार्च को विशेष मतदाता जागरूकता दिवस मनाया जायेगा। डीएम ने बताया कि इन तिथियों में समस्त बीएलओ, आशा, आंगनबाड़ी, सैके्रटरी आदि सम्बन्धित कर्मचारी अपने-अपने बूथों पर उपस्थित रहेगें और लोगों को जागरूक करेगें कि जो लोग 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है तथा जिनका नाम मतदाता सूची से किसी कारण कट गया है या नाम गलत हो गया है तो वह अपने क्षेत्र के बूथ पर पहुंच कर निर्धारित फार्म भरवा कर अपना नाम मतदाता सूची में शामिल एवं ठीक करा सकते है।डीएम पुलकित खरे ने समस्त एआरओ, खण्ड विकास अधिकारियों एवं जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वह उक्त तिथियों में अपने क्षेत्र के बूथों पर जाकर लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के प्रति जागरूक किया जाए ।
मतदाता हेल्पलाइन शुरू

मतदाता जागरूता अभियान का शुभारम्भ जिलाधिकारी पुलकित खरे ने ‘ हरदोई ने भरी उड़ान, 29 अप्रैल को करे मतदान ‘ एवं मतदान हेल्प लाइन 1950 के बोर्ड से पर्दा हटाकर एवं स्काउट गाइड को हरी झण्डी दिखाकर किया। जिलाधिकारी ने स्काउड गाइड के बच्चों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस तरह से बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं, यातायात जागरूकता एवं अन्य कार्यक्रमों में स्काउड गाइड ने अग्रिम भूमिका निभायी है उसी तरह अब आप सभी को शहर एवं गांवों में जाकर लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए जागरूक करना है और बताना है कि मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान करना अति अवश्यक है इसलिए सभी मतदाता 29 अप्रैल 2019 को अपना वोड जरूर डालने जाये। उन्होने कहा कि अब तक जनपद में मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा है, इसलिए बच्चें लोगों को बतायें कि मतदान लोकतंत्र का आधार है मतदान जरूर करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो