scriptPre-monsoon: हरदोई में झमाझम बारिश: गर्मी से मिली राहत, खुशी की लहर | Thunderstorm in Hardoi: Relief from heat, happiness | Patrika News
हरदोई

Pre-monsoon: हरदोई में झमाझम बारिश: गर्मी से मिली राहत, खुशी की लहर

आषाढ़ का महीना शुरू होते ही हरदोई में मंगलवार को झमाझम बारिश ने जिलेवासियों को राहत की सांस दी। महीने भर से भयंकर गर्मी झेल रहे लोगों को पहली बारिश ने काफी राहत पहुंचाई, जिससे तापमान में भी गिरावट आई।

हरदोईJun 26, 2024 / 10:45 am

Ritesh Singh

Weather

Pre-monsoon Weather

पिछले एक महीने से जबरदस्त गर्मी का सामना कर रहे हरदोई के लोगों को मंगलवार की बारिश ने राहत पहुंचाई। पूरा जेठ का महीना तपता रहा और लोग गर्मी व धूप से बेहाल हो गए थे। असहनीय धूप के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। व्यापारियों के यहां दोपहर में सन्नाटा छा जाता था।

मंगलवार की बारिश: राहत की बारिश

मंगलवार की दोपहर बाद मौसम ने राहत दी। दिन के समय आधा घंटा जमकर बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई। बिजली कड़कने के साथ हुई इस बारिश ने मौसम में काफी परिवर्तन ला दिया। बारिश से लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली है, वहीं किसानों के चेहरे पर भी मुस्कान आ गई। अब धान की फसल तैयार करने में आसानी होगी।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी! दस लाख तक घटी LDA के फ्लैटों की कीमत, जल्द जारी होगा आदेश

बिजली आपूर्ति बाधित, बादलों से दिन में रात का एहसास

तेज हवा के साथ आई बारिश के चलते क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। काले घने बादलों से दिन में रात का एहसास होने लगा। बुधवार को भी मौसम में बादल छाए हुए हैं, जिससे उम्मीद है कि आगे भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा और लोगों को राहत मिलेगी। मंगलवार की झमाझम बारिश ने हरदोई में गर्मी से त्रस्त जनजीवन को राहत दी है। किसानों के लिए यह बारिश उम्मीद की किरण बनकर आई है। अब देखना यह है कि आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज कैसा रहता है और यह बारिश कितनी राहत देती है।

Hindi News/ Hardoi / Pre-monsoon: हरदोई में झमाझम बारिश: गर्मी से मिली राहत, खुशी की लहर

ट्रेंडिंग वीडियो