2 हज़ार किसानों को बांटे गए कर्जमाफी प्रमाण पत्र

Abhishek Gupta

Publish: Sep, 17 2017 04:29:03 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
2 हज़ार किसानों को बांटे गए कर्जमाफी प्रमाण पत्र

सांसद अंशुल वर्मा ने 2000 किसानों को उ0प्र0 ऋण मोचन योजना के प्रमाण पत्र देकर उनका सम्मान किया।

हरदोई. सरकार की महत्वाकांक्षी फसल ऋण मोचन योजना के तहत आज यहाॅ जीआईसी डिग्री कालेज के प्रांगण में तहसील सदर के अन्तर्गत किसान सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह में सांसद अंशुल वर्मा ने 2000 किसानों को उ0प्र0 ऋण मोचन योजना के प्रमाण पत्र देकर उनका सम्मान किया।

बतौर मुख्य अतिथि सांसद अंशुल वर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार निरन्तर किसानों के हित में कार्य कर रही है। सरकार की मंशा है कि यदि किसान खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा। इसी के तहत किसानों के हितार्थ समर्पण भावना से सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि अभी तक अन्य सरकारों द्वारा अन्नदाता के नाम पर मात्र राजनीति की जा रही थी परन्तु यह सरकार किसानों के साथ धरातल पर कार्य कर रही है। सरकार ने जो वादा किसानों के साथ ऋण माफी का किया था वह आज साकार हो रहा है। सांसद ने जिला प्रशासन की प्रशंसा करते हुए कहा कि अल्प समय में जिस प्रकार से जिला प्रशासन ने फलस ऋण योजना का क्रियान्वयन कर किसानों को लाभ पहुॅचाया हैं वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र व कृषकों के विकास हेतु जागरूक होना अति आवश्यक है।

विधायक गोपामऊ श्याम प्रकाश ने कहा कि जहाॅ किसान का हित नहीं है वह देश खुशहाल नहीं होता है। पिछली सरकार किसानों के हितार्थ योजनाएं धरातल पर ला रही है। विधायक साण्डी प्रभास कुमार ने कहा कि सरकार कृषकों के हित के प्रति चिन्तित है। वह किसानों के हित के लिए ही सोचती है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भाजपा श्रीकृष्ण शास्त्री, राजाबक्श सिंह आदि ने भी किसानों को सम्बोधित किया।

अपर जिलाधिकारी डा0 विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि फसल ऋण मोचन योजना के तहत जनपद में कुल 1 लाख 65 हजार कृषकों को चिन्हांकन किया गया। समस्त औपचारिकताएं पूर्ण करने वाले 33508 किसानों के प्रथम चरण में योजना का लाभ दिया जा रहा है। तहसील स्तरीय इस कार्यक्रम में 2000 कृषकों को फसल ऋण मोचन योजना के प्रमाणपत्र वितरित किये गये। उन्होंने बताया कि शेष किसानों के अभिलेखीय औपचारिकताएं पूर्ण कराते हुए उन्हें द्वितीय व तृतीय चरण में लाभान्वित किया जायेगा। उप जिलाधिकारी सदर आशीष कुमार सिंह ने सभी अतिथियों एवं किसान भाईयों का स्वागत एवं आभार प्रकट किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned