डिप्टी सीएम ने औचक निरीक्षण के दौरान स्कूलों का लिया जायज़ा, कहा- नकल रोकने के लिए कड़े इंतजाम हैं

Abhishek Gupta

Publish: Feb, 07 2018 10:57:52 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India

हरदोई. अचानक हरदोई दौरे पर हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन में उतरे डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने स्कूलों का निरीक्षण कर बोर्ड एग्जाम का जायजा लिया। इस दौरान मीडिया से मुख़ातिब होते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए उनकी विज़िट है, नकल रोकने के लिए कड़े इंतजाम हैं। हरदोई जिला नकल के मामले में काफी बदनाम है, इसलिए उन्होंने यही का सबसे पहले दौरा किया।

डिप्टी सीएम ने कहा हम सिर्फ नकलविहीन के लिए नही दौड़ रहे है। हम ऐसे ही दौड़ेंगे ताकी इनकी पढ़ाई पूरी तरह से हो। बच्चे उत्साह से पढ़े और आगे बढ़े। हमने पहले ही तय कर दिया था कि कब एग्जाम होगा, कब कॉपी चेक होगी और कब रिजल्ट आएगा और कब नया सत्र शुरू होगा।

डॉ शर्मा ने कहा कि ढाई महीने की परीक्षा को इस बार हमने 1 महीना 5 दिन में समेटा है, होली में हमारे बच्चे एकदम फ्री हो जाएंगे, अगले सत्र में परीक्षा 14 दिन में ही समाप्त होगी, हम चाहते है कि ज़्यादा समय बच्चों को पढ़ाई का अवसर मिले क्योंकि उत्तर प्रदेश का माध्यमिक शिक्षा परिषद पूरे विश्व में सबसे बड़ा बोर्ड है। इसलिए वह चाहते हैं यहां के बच्चे पूरे विश्व में नाम रोशन करें।

धरना दे रहे वित्तविहीन शिक्षकों के मसले पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षक हमारे टीचर है उनके लिए हम सकारात्मक सोच रखते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned