scriptUPTET 2018- टीईटी परीक्षा का सॉल्वर गैंग सरगना सहित 7 गिरफ्तार | UPTET 2018- paper solver Gang head arrested along with 7 | Patrika News

UPTET 2018- टीईटी परीक्षा का सॉल्वर गैंग सरगना सहित 7 गिरफ्तार

locationहरदोईPublished: Nov 18, 2018 10:30:38 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

महिला सॉल्वर को प्रयागराज व अन्य को हरदोई से किया गया गिरफ्तार.
 

UPTET2018

UPTET 2018- टीईटी परीक्षा का सॉल्वर गैंग सरगना सहित 7 गिरफ्तार

हरदोई. यूपी के हरदोई में पुलिस ने टीईटी परीक्षा में दूसरों की जगह परीक्षा देने वाले सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड व उसके साथी व एक महिला सहित 7 लोगों को परीक्षा शुरू होने से पूर्व गिरफ्तार किया है,पुलिस का कहना है कि इस गैंग के अन्य सदस्य व उन परीक्षार्थियों की गिफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं जिनकी जगह पकड़े गए लोग परीक्षा देने आए थे।
जिले में रविवार को टीईटी की परीक्षा थी जिसके लिए कुल 20 सेंटर बनाये गए थे जिसमें 21516 परीक्षार्थी शामिल होने थे। पुलिस के मुताबिक उन्हें विशेष सेल के जरिये जानकारी मिली कि एक सॉल्वर गैंग परीक्षार्थियों से उनके स्थान पर खुद पेपर देने के एवज में 2 से ढाई लाख रुपये वसूल रहा है जिसके बाद पुलिस,सर्विलांस टीम व क्राइम ब्रांच की टीम को इसमे लगाया गया। जिसके बाद इस गैंग के सरगना चन्द्र प्रकाश निवासी मल्लावां व उसके एक साथी को गिरफ्तार किया गया जिससे पूछताछ करने के बाद सुनीता देवी को प्रयागराज में जो मल्लावां क्षेत्र की परीक्षार्थी सीमा देवी की जगह परीक्षा देने गयी थी पुलिस टीम प्रयागराज भेजकर को गिरफ्तार किया गया इसके अलावा हरदोई में विभिन्न जगहों से अंबेडकर नगर निवासी रजनीश कुमार जो वेदप्रकाश की जगह पेपर साल्व करने आया था,मूलचन्द्र गुप्ता निवासी अयोध्या जो सर्वेश का पेपर साल्व करने आया था,श्याम बाबू निवासी प्रयागराज जो उमेश कुमार की जगह पेपर साल्व करने आया था व विनीत निवासी मल्लावां जो अपने चाचा अवधेश की जगह परीक्षा देने आया था को गिरफ्तार किया है।
एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि इस गैंग ने बहुत पहले से ही तैयारी की हुई थी और अभ्यर्थी की जगह अपना फोटो आन लाइन फार्म में चस्पा रक्खा था। एसपी ने बताया कि जांच चल रही है इस गैंग के और सदस्य फरार है जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो