scriptसांसदों की गोद में विकसित हो रहे ग्राम, अब अफसर चौपाल लगाकर करेंगे काम ! | Village growing in MPs laps now officer will work by meetings | Patrika News

सांसदों की गोद में विकसित हो रहे ग्राम, अब अफसर चौपाल लगाकर करेंगे काम !

locationहरदोईPublished: Jan 10, 2018 07:07:06 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

चौपाल में ग्राम प्रधान, समस्त सदस्य व विकास खण्ड स्तरीय कर्मचारी उपस्थित रहेंगे.

DM Pulkit Khare

DM Pulkit Khare

हरदोई. जिलाधिकारी पुलकित खरे ने सांसदों द्वारा चयनित सांसद आदर्श ग्राम योजना के अन्तर्गत ग्रामों में संचालित योजनाओं से ग्रामीणों को अवगत कराने हेतु चौपाल लगाने के लिये दिवसों का निर्धारण कर दिया है।
DM पुलकित खरे ने बताया कि सांसद आदर्श ग्राम रैगाई विकास खण्ड पिहानी में 20 जनवरी शनिवार को, ग्राम खजुरहरा विकास खण्ड सुरसा में 27 जनवरी 2018 को, मानपुर विकास खण्ड बाबन में 3 फरवरी शनिवार को, मुण्डेर विकास खण्ड भरखनी में 17 फरवरी शनिवार को ग्राम तेजीपुर विकास खण्ड मल्लावां में 24 फरवरी को व बेहटा सधई विकास खण्ड बाबन में 3 मार्च 2018 शनिवार को चौपाल का आयोजन दोपहर 12 बजे से किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये है कि चौपाल में अपने विभाग की योजनाओं का संचालन, क्रियान्वयन व अनुश्रवण का कार्य करेंगे तथा योजनाओं से होने वाले लाभ से ग्रामीणों को अवगत करायेंगे। चौपाल में ग्राम प्रधान, समस्त सदस्य व विकास खण्ड स्तरीय कर्मचारी उपस्थित रहेंगे और चौपाल का आयोजन करने का दायित्व खण्ड विकास अधिकारी का होगा।
DM ने दिया पक्ष प्रस्तुत करने का मौका, हो सकती है बड़ी कार्यवाही !
विकास खण्ड टोडरपुर के प्राथमिक विद्यालय रैगवां के शौचालय में पीली ईंट का प्रयोग करने की शिकायत पर जिलाधिकारी पुलकित खरे के निर्देश पर की जांच में सहायक अभियंता जिला ग्राम्य विकास अभिकरण ने अवगत कराया कि निर्माण में द्वितीय श्रेणी ईंट का प्रयोग, पार्टीशन में कम चिनाई तथा शौचालय का निर्माण साइज से कम स्थान पर कराया जा रहा है कि रिेपोर्ट पर जिलाधिकारी पुलकित खरे ने ग्राम प्रधान रैगवां व खण्ड विकास अधिकारी टोडरपुर को निर्देश दिये है कि उक्त पायी गयी कमियों के संबंध में कहा है कि अपना लिखित उत्तर प्रस्तुत करें । जिलाधिकारी ने कहा है कि यदि उत्तर निर्धारित अवधि के अन्दर प्राप्त नही हुआ तो यह समझा जायेगा कि अपने बचाव में कुछ नही कहना है एवं आपके विरूद्व लगाये गये आरोप आपको स्वीकार है। जिसके अनुसार पंचायतराज अधिनियम की धारा के अन्तर्गत आपके विरूद्व कार्यवाही की जायेगी जिसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार होगें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो