scriptफेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर किया था विवादित पोस्ट, पुलिस ने किया गिरफ्तार | young man arrested after shared controversial post on facebook | Patrika News

फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर किया था विवादित पोस्ट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationहरदोईPublished: Jun 10, 2018 07:59:51 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

जनपद के संडीला थाना क्षेत्र में एक युवक को सोशल मीडिया पर समुदाय विशेष के खिलाफ टिप्पणी करना महंगा पड़ गया।

hardoi crime news

फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर किया था विवादित पोस्ट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हरदोई. जनपद के संडीला थाना क्षेत्र में एक युवक को सोशल मीडिया पर समुदाय विशेष के खिलाफ टिप्पणी करना महंगा पड़ गया। हंगामे और शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। मामले को लेकर कस्बे में घंटों तनावपूर्ण माहौल रहा। आरोपी युवक ने बताया कि मोदी फॉर मिशन 2019 नाम से फेसबुक आईडी पर एक आपत्तिजनक पोस्ट हुई थी, जिसे देखकर वह गुस्से में आ गया और एक फर्जी आईडी बनाकर विवादित पोस्ट शेयर कर दी।
पोस्ट वायरल हुई तो मचा हंगामा
शुक्रवार देर रात समुदाय विशेष के खिलाफ युवक की पोस्ट वायरल हुई तो हंगामा मच गया। अमित कनौजिया नाम से बनी फेसबुक आईडी यूजर के खिलाफ लोगों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। तनाव और हड़ंकप को देखते हुए पुलिस ने विवादित पोस्ट करने वाले युवक की तलाश शुरू कर दी। उसे पकड़ने के लिये कई टीमें बनाई गईं। अगले दिन यानी शनिवार सुबह पुलिस को सफलता हासिल हुई। पुलिस ने फर्जी आईडी से विवादित पोस्ट करने वाले युवक को हिरासत में ले लिया।
12वीं पास है आरोपी युवक
12वीं की पढ़ाई कंपलीट कर स्टेनोग्राफी का प्रशिक्षण ले रहे युवक से जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि फेसबुक पर ‘मोदी फॉर मिशन 2019’ नाम से हिंदू धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट की गई थी, जिससे आक्रोशित होकर उन्होंने हफ्तेभर पहले ही फेक आईडी बनाकर उक्त पोस्ट की। इसके बाद वह कानपुर चला गया। शुक्रवार रात जब आपत्तिजनक पोस्ट पर हंगामा मचा तो अमित कनौजिया ने विवादित पोस्ट डिलीट कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो