scriptहाथरस कांड: 47 महिला वकीलों ने पत्र लिखकर चीफ जस्टिस से की मामले का संज्ञान लेने की अपील | 47 women lawyers appeal to CJI to take cognizance Hathras case | Patrika News

हाथरस कांड: 47 महिला वकीलों ने पत्र लिखकर चीफ जस्टिस से की मामले का संज्ञान लेने की अपील

locationहाथरसPublished: Oct 01, 2020 05:54:15 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

चीफ जस्टिस काे पत्र लिखकर महिला वकीलों ने की संज्ञान लेने की अपील
मामले की जल्द सुनवाई शुरू कराकर आराेपियाें काे सजा दिलाने की मांग

 

High Court

हाईकोर्ट

हाथरस ( Hathras ) सामूहिक रेपकांड के विराेध में महिलाएं भी एकजुट हाे गई हैं। 47 महिला वकीलों ने सीजेआई ( चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ) एसए बोबडे समेत कोलेजियम के सदस्यों काे चिट्ठी लिखकर पूरे मामले का संज्ञान लेकर जल्द ट्रायल शुरू कराने और अब तक इस पूरी घटना में स्वास्थ्य विभाग से लेकर पुलिस विभाग के जिन लाेगाें ने भी लापरवाही बरती है उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
यह भी पढ़ें

हाथरस कांड: गांव पहुंची एसआईटी ने दर्ज किए परिजनों के बयान

इतना ही नहीं इस घटना को लेकर देश की सबसे बड़ी अदालत में एक याचिका भी दायर की गई है। इस याचिका में अपील की गई है इस पूरे घटनाक्रम की जांच सीबीआई से कराई जाए या फिर सुप्रीम काेर्ट या हाईकाेर्ट के सीटिंग जज की निगरानी में एसआईटी का गठन किया जाए।
यह भी पढ़ें

लोटा निकालने को तालाब में घुसे किशोर तो दिखा खौफनाक मंजर, एक की मौत

उधर यूपी सरकार ने एसआईटी का गठन किया है और पीड़ित परिवार को 25 लाख की मदद की दी गई है। मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने पीड़िता के परिवार काे 25 लाख रुपये आर्थिक सहायता दिए जाने के साथ ही परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक के पद पर सरकारी नाैकरी और शहर में एक घर दिए जाने की घोषणा की है। इसके साथ ही सीएम ने इस पूरे मामले की जांच फास्ट ट्रैक काेर्ट से कराने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो