scriptaccused sentenced to death in murder after raping 10 year old girl | 10 वर्षीय बच्ची से रेप के बाद निर्मम हत्या के मामले में कोर्ट ने सिर्फ 4 माह में दरिंदे को सुनाई ये खौफनाक सजा | Patrika News

10 वर्षीय बच्ची से रेप के बाद निर्मम हत्या के मामले में कोर्ट ने सिर्फ 4 माह में दरिंदे को सुनाई ये खौफनाक सजा

10 वर्षीय मासूम बच्ची की निर्मम हत्या कर शव नहर में फेंकने के मामले में मात्र चार महीने के अंदर विशेष न्यायालय (पॉक्सो अधिनियम) ने दोषी को फांसी की सजा सुनाई है। पोक्सो कोर्ट जज प्रतिभा सक्सेना ने हत्यारे पर अदालत ने 1 लाख 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। बता दें कि 22 अगस्त 2021 को आरोपी चंद्रपाल मासूम को सोते समय घर से उठाकर ले गया था।

हाथरस

Published: December 19, 2021 01:18:23 pm

हाथरस. दुष्कर्म के बाद 10 वर्षीय मासूम बच्ची की निर्मम हत्या कर शव नहर में फेंकने के मामले में मात्र चार महीने के अंदर विशेष न्यायालय (पॉक्सो अधिनियम) ने दोषी को फांसी की सजा सुनाई है। पोक्सो कोर्ट जज प्रतिभा सक्सेना ने हत्यारे पर अदालत ने 1 लाख 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। बता दें कि 22 अगस्त 2021 को आरोपी चंद्रपाल मासूम को सोते समय घर से उठाकर ले गया था और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। बच्ची के चिल्लाने पर कातिल ने निर्ममता से हत्या कर दी थी। इसके बाद दरिंदे के हाथ पैर बांधकर सबूत मिटाने के लिए शव को नहर में फेंक दिया था। न्यायालय ने अपने आदेश में कहा है कि दरिंदे चंद्रपाल को फांसी लगाकर तब तक लटकाया जाए, जब तक उसकी मृत्यु न हो जाए।
hathras.jpg
दरअसल, 22 अगस्त 2021 की रात कोतवाली हाथरस जंक्शन इलाके के एक गांव में घर पर सो रही 10 वर्षीय मासूम लड़की रात में अचानक परिजनों के बीच से लापता हो गई थी। परिवार के लोगों की सुबह आंख खुली तो बच्ची अपनी जगह से गायब पाया। बच्ची के अचानक लापता होते ढूंढ मच गई। 23 अगस्त की सुबह करीब 11 बजे बच्ची का अर्द्धनग्न शव हाथरस जंक्शन-सादाबाद बार्डर पर सूजिया गांव के पास नहर में पड़ा हुआ मिला।कातिल ने निर्मम पूर्वक बच्ची की हत्या की थी। बच्ची का एक हाथ और एक पैर बंधा हुआ था। बच्ची के परिजनों ने हत्या करने के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई थी। 24 अगस्त को बच्ची का पुलिस फोर्स की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया, लेकिन मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। घटना के बाद पुलिस ने 26 अगस्त को बच्ची की हत्या करने वाले कातिल को गिरफ्तार कर तीन दिन में पूरे मामले का खुलासा कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई।
इस मामले में तेजी से गवाही और साक्ष्य अदालत के सामने पेश किए गए। अदालत ने मामले में सुनवाई करते बच्ची के कातिल को फांसी की सजा सुनाई। बता दें कातिल के खिलाफ हाथरस सहित कासगंज जिले में लूट, डकैती सहित कई संगीन धाराओं के 11 के करीब मुकदमे दर्ज हैं। कातिल पड़ोसी के रिश्तेदार चंद्रपाल ने शराब के नशे में बच्ची को अगवा कर दुष्कर्म किया था, जिसके बाद बेहोशी की हालत में बच्ची को मरा हुआ समझकर उसने नहर में फेंक दिया था।
पोक्सो कोर्ट जज ने सुनाया एतिहासिक फैसला

करीब चार महीने में ही पोक्सो कोर्ट जज प्रतिभा सक्सेना ने बच्ची के हत्यारे दुष्कर्मी कातिल चन्द्रपाल कुशवाह दोषी ठहराया। अदालत ने अपना फैसला सुनाते हुए बच्ची के कातिल को दुष्कर्म और हत्या करने के आरोप में फांसी की सजा सुनाते हुए 1 लाख 20 जुर्माना लगाया है। न्यायालय ने अपने आदेश में कहा है कि चंद्रपाल को फांसी लगाकर तब तक लटकाया जाए, जब तक कि उसकी मृत्यु न हो जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.