हाथरस में गुस्साए ग्रामीणों ने थाना घेरा, जमकर तोड़फोड़ पुलिसकर्मियों को पीटा

हिरासत में लिए गए युवक की मौत की अफवाह पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, दो घंटे तक गुस्साए ग्रामीणों का थाने पर रहा कब्जा पुलिसकर्मियों ने खुद को अंदर बंद करके बचाई जान

By: shivmani tyagi

Updated: 16 Apr 2021, 10:41 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

हाथरस Hathras कोतवाली सहपऊ क्षेत्र के गांव थरौरा में मतदान के दौरान पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया। मतदान खत्म होने तक गांव में अफावाह फैल गई कि युवक की पुलिस हिरासत में मौत हो गई है। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। ग्रामीण इतने गुस्से में आए कि उन्होंने थाने में तोड़फोड़ कर दी और पुलिसकर्मियों को पीट डाला। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने खुद को कमरे के अंदर बंद करके अपनी जान बचाई।

यह भी पढ़ें: यूपी में मास्क न पहनने पर 10000 रुपए जुर्माना, यूपी सरकार का आदेश

सहपऊ ब्लाक क्षेत्र के गांव थरौरा में अन्य गांव की तरह ही शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव चल रहा था। अचानक एक युवक शराब के नशें में मतदान केन्द्र पर हंगामा करने लगा। पुलिसकर्मियों ने हंगामा करने वाले को हिरासत में लिया और थाने ले गई। शाम के करीब आठ बजे थरौरा और आसपास के गांवों में अफवाह फैल गई कि जिस युवक को पुलिस पकड़कर थाने ले गयी थी उसकी मौत हो गयी है। इस अफवाह पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए और थाने पर धावा बोल दिया।

यह भी पढ़ें: रेमडेसिविर इंजेक्शन ब्लैक करने वाले जिस आरोपी से की थी घंटों पूछताछ वही निकला कोरोना पॉजिटिव, अब दहशत में एसटीएफ की टीम और काेतवाली पुलिस

hathras news थाने में रखी कुर्सियों को तो़डते हुए शीशे तोड़ दिए। इस दौरान ग्रामीण इतने गुस्से थे कि जो भी पुलिसकर्मी हत्थे चढ़ा उसे पी दिया। ग्रामीणों की भीड़ और उनके गुस्से को देखकर मुंशियों ने खुद को अंदर बंद कर लिया। तोड़फोड़ करने के बाद भीड़ थाने के बाहर इकट्ठा हो गई। इस दौरान कैमरे लेकर मीडियाकर्मी पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन पर पर भी पथराव कर दिया।

यह भी पढ़ें: वुहान बन गई है राजधानी लखनऊ: शिवसेना यूपी अध्यक्ष

hathras news in hindi ग्रामीण जब थाने police station पहुंचे तो उन्होंनें युवक के बारे में पूछा लेकिन पुलिसकर्मियों ने कोई सही उत्तर नहीं दिया। इससे ग्रामीणों का शक यकीन में बदल गया और उन्हे लगा कि युवक की मौत हो गई है। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने हमला बोल दिया और फिर जो भी हाथ लगा उसे पीटते हुए चले गए। पुलिस चुनाव ड्यूटी में लगी हुई थी। इस कारण थाने पर फोर्स कम था। फोर्स कम होने के चलते करीब दो घंटे तक पुलिस थानें पर ग्रामीणों का कब्जा रहा। अब पुलिस ने इस मामले में दर्जनों ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज निकलवाई जा रही हैं। हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratra 2021: जानिए कन्या पूजन की सही विधि और शुभ मुहूर्त

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned