scriptपति ने पहले विवाहिता का मुड़वाया सिर, फिर पूरे गांव में घुमाया और उसके बाद…. | case registered against husband and in-laws accused in dowry | Patrika News

पति ने पहले विवाहिता का मुड़वाया सिर, फिर पूरे गांव में घुमाया और उसके बाद….

locationहाथरसPublished: Apr 20, 2022 02:27:20 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

इतना ही नहीं महिला का पति व ससुरालीजनों द्वारा आए दिन विवाहिता को प्रताड़ित किया जाता था। इंतेहा की हद तो तब हो गई जब पति सहित ससुरालीजनों ने दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते विवाहिता का सिर मुड़वा दिया। इसके बाद उन्होंने विवाहिता को गांव में लोगों के बीच घुमाया।

dowry.jpg
हाथरस में दहेज लोभी एक पति सहित सुसरलीजनो का हैरान कर देने वाला खौफनाक कारनामा सामने आया है। जहां एक पति ने अपनी विवाहिता पत्नी का सिर मुड़वा उसे गंजा कर पूरे गांव के अंदर घुमाया। इंतिहा की हद तो तब हो गई जब दहेज लोभी पति सहित ससुरालीजन विवाहिता को उसके मायके पक्ष के गांव के बाहर सड़क किनारे बेहोशी की हालत में फेंक कर चले गए। पति द्वारा पत्नी का सिर मुड़वा कर गांव के अंदर घुमाने के मामले में हाथरस के महिला थाने में पति सहित 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
यहां जानिए पूरा मामला

जिले में हाथरस गेट क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला की शादी सात साल पहले अलीगढ़ जिले के थाना अकराबाद इलाके के एक गांव निवासी युवक के साथ हुई थी। आरोप है कि ससुरालीजन लड़की के पिता द्वारा शादी में खर्च किए गए रुपए सहित दान दहेज से खुश नहीं थे। जिसके चलते शादी के बाद से ही विवाहिता के पति सहित सुसरलीजन उससे अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। इतना ही नहीं महिला का पति व ससुरालीजनों द्वारा आए दिन विवाहिता को प्रताड़ित किया जाता था। इंतेहा की हद तो तब हो गई जब पति सहित ससुरालीजनों ने दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते विवाहिता का सिर मुड़वा दिया। इतना ही नहीं उन्होंने विवाहिता को गांव में लोगों के बीच घुमाया। पूरे गांव के अंदर घुमाने के बाद ससुरालीजन विवाहिता को उसके मायके के निकट नहर के रास्ते पर बेहोशी की हालत में फेंकते हुए मरने के लिए छोड़ गए।
आरोपी पति समेत दस के खिलाफ मामला दर्ज

उसी दौरान सड़क के रास्ते जा रहे राहगीरों की नजर सड़क सहारे रास्ते पर बेहोश हालत में पड़ी महिला पर पड़ी। आसपास के ग्रामीणों का जमावड़ा भी मौके पर लग गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने महिला की पहचान करते हुए उसके परिजनों को सूचना दी। सूचना मिलते ही मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए तो बेटी के गजे सिर को देखकर उनके होश उड़ गए। महिला के होश आने में आने पर उसने ससुरालीजनों सहित पति द्वारा की गई खौफनाक मंजर की दास्तान परिवार को सुनाई। खौफनाक दास्तान सुनते ही मायके पक्ष के लोग हैरान हो गए। जिसके बाद महिला ने अपने मायके पक्ष के लोगों के साथ मिलकर एसपी से गुहार लगाई। उधर, महिला थाने की पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया और महिला द्वारा पुलिस को लिखित में दी गई तहरीर के आधार पर पति सहित ससुराल पक्ष के दस लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। पीड़ित महिला का पुलिस ने चिकित्सक परीक्षण कराया है। महिला एसएचओ का कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है, जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो