scriptहाथरस में 6 कांवड़ियों की मौत के बाद टोल प्लाजा पर हंगामा, सीएम योगी और सीएम शिवराज ने जताया दुख | CM Yogi Adityanath and CM Shivraj Singh Chouhan expressed grief over death of 6 Kanwariyas in Hathras | Patrika News

हाथरस में 6 कांवड़ियों की मौत के बाद टोल प्लाजा पर हंगामा, सीएम योगी और सीएम शिवराज ने जताया दुख

locationहाथरसPublished: Jul 23, 2022 11:57:33 am

Submitted by:

lokesh verma

हाथरस हादसे में 6 कांवड़ियों की मौत पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेे मृतकाें को श्रद्धांजलि दी है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है। सीएम योगी के आदेश पर हाथरस जिलाधिकारी ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख केे मुआवजे की घोषणा की है।

cm-yogi-adityanath-and-cm-shivraj-singh-chouhan-expressed-grief-over-death-of-6-kanwariyas-in-hathras.jpg
कांवड़ यात्रा के दौरान हाथरस में हुए भीषण हादसे में ग्वालियर मध्य प्रदेश के 6 कांवड़ियों की मौत पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां गहरा दुख व्यक्त किया है। वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेे मृतकाें को श्रद्धांजिल दी है। इसके साथ ही सीएम योगी के आदेश पर हाथरस जिलाधिकारी ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख केे मुआवजे की घोषणा की है। वहीं हादसे के बाद बड़ी संख्या में पहुंचे मृतकों के परिजन और लोगों ने आगरा-ग्वालियर रोड स्थित सैंया टोल प्लाजा पर जाम लगाते हुए जमकर हंगामा किया है। उन्होंने प्रशासन से पांच लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है।
बता दें कि हाथरस-सादाबाद रोड पर देर रात करीब 2 बजकर 15 मिनट पर कांवड़ियों के एक जत्थे को तेज रफ्तार डंपर ने कुचल दिया। ये सभी कांवड़िये हरिद्वार से ग्वालियर मध्य प्रदेश की ओर जा रहे थे। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल कांवड़ियों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया। जबकि मौके पर दम तोड़ने वाले पांच कांवड़ियों के शवों को पोस्टमार्टम केे लिए भिजवाया। इसी दौरान छठे कांवड़िये ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस हादसेे में कुल 6 कांवड़ियों की मौत हुई है। जबकि एक कांवड़िया घायल बताया जा रहा है। सभी मृतक बांगि खुर्द थाना उटीला जिला ग्वालियर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे।
यह भी पढ़ेंं – कांंवड़ यात्रा में ढाई फीट के हनुमान बने लोगों के आकर्षण का केंद्र

रोड जाम कर लोगों ने किया हंगामा

हादसे की सूचना मिलते ही शनिवार सुबह उटीला क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में आगरा-ग्वालियर रोड स्थित सैंया टोल प्लाजा पर पहुंच गए और रोड जाम करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना मिलते ही अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और मृतकों के परिजनों से बात की। इस दौरान परिजनों ने पांच-पांच लाख के मुआवजे की मांग की। जिस पर एसडीएम सदर हाथरस सरकार से बात उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।
सीएम योगी ने दिए हर संभव मदद के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए हाथरस में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही संबंधित अधिकारियों को हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने और प्रभावितों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ेंं – भीषण सड़क दुर्घटना, तेज रफ्तार डंपर ने सात कांवड़ियों को कुचला, 6 शिवभक्तों की मौत

https://twitter.com/myogiadityanath?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम शिवराज बोले- हृदय विदारक

वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई सड़क दुर्घटना में ग्वालियर के कांवड़ियों के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। विनम्र श्रद्धांजलि!
https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1550699076785606656?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो