scriptHathras : दुष्कर्म के बाद 13 साल की किशोरी को जिंदा जलाने वाले युवक को फांसी की सजा | death sentence to accused of rape and murder of minor in hathras | Patrika News

Hathras : दुष्कर्म के बाद 13 साल की किशोरी को जिंदा जलाने वाले युवक को फांसी की सजा

locationहाथरसPublished: Sep 24, 2021 11:50:46 am

Submitted by:

lokesh verma

हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र में करीब ढाई साल पहले किशोरी से दुष्कर्म और हत्या के मामले में जिला न्यायालय पॉक्सो कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला।

hathras.jpg
हाथरस. सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र में करीब ढाई साल पहले 13 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म और हत्या के मामले में जिला न्यायालय पॉक्सो कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। अदालत ने आरोपी को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई है। साथ ही पचास हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। बता दें कि आरोपी ने किशोरी से दुष्कर्म के बाद उस पर केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया था। उपचार के दौरान पीड़िता की मौत हो गई थी, लेकिन इससे पहले पीड़िता के बयान दर्ज हो गए थे। पीड़िता के बयानों के आधार पर ही अदालत ने ये अहम फैसला सुनाया है।
गौरतबल हो कि सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में 15 अप्रैल 2019 को आरोपी मोनू ठाकुर ने अपने साथियों के साथ मिलकर किशोरी के घर पर हमला बोल दिया था। जहां किशोरी से दुष्कर्म किया गया था। विरोध करने पर उसके ऊपर केरोसिन डालकर डालकर जिंदा जला दिया गया था। बताया जाता है कि घटना के दौरान किशोरी घर में अकेली थी। घटना के बाद किशोरी को परिजन ने गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करया था। जहां किशोरी ने बयान देते हुए आरोपी की पहचान बताई थी। हालांकि उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी।
घटना के बाद पीड़िता के पिता ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद सिकंदराराऊ पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अगले ही दिन 16 अप्रैल को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बता दें कि पॉक्सो एक्ट के तहत हाथरस जिले का यह पहला मामला है, जिसमें अदालत ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है। अदालत ने मामले में तेजी से सुनवाई करते हुए करीब ढाई साल के अंदर ही सभी गवाहों और सबूतों के आधार पर आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो