scriptडीएम ने की तहसीलदार, सीवीओ और एक बाबू के खिलाफ कार्रवाई, जानिए वजह | DM Amit Kumar Singh Action Against Tehsildar CVO | Patrika News

डीएम ने की तहसीलदार, सीवीओ और एक बाबू के खिलाफ कार्रवाई, जानिए वजह

locationहाथरसPublished: Dec 07, 2017 10:47:47 am

जिलाधिकारी ने 40 बकरियों की जलकर मरने की घटना पर उचित कार्रवाई न होने पर सीवीओ, सम्बन्धित तहसीलदार तथा सम्बन्धित बाबू का वेतन रोका।

Amit kumar Singh
हाथरस। पिछले दिनों हसायन क्षेत्र के गांव उल्दापुर में रात के समय आग से जलकर लगभग 40 बकरी जलकर मर गयी थीं। इस मामले में स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने एक्शन ले लिया है। यहां जिलाधिकारी ने 40 बकरियों की जलकर मरने की घटना पर उचित कार्रवाई न होने पर सीवीओ, सम्बन्धित तहसीलदार तथा सम्बन्धित बाबू के वेतन रोकने के साथ-साथ सम्बन्धित तहसीलदार को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिये।
यह भी पढ़ें

जनसमस्याओं के निस्तारण में लापरवाही पर अब नपेंगे अधिकारी

यह हुई थी घटना

हसायन क्षेत्र के गांव उदलापुर की रहने वाली मुन्नी देवी की 40 बकरियां उनके घर के बाहर बनी झोपड़ी में बंधी हुई थी, इसी दौरान देर रात अचानक झोपड़ी में आग लग गयी। आग लगने की जैसे ही सुगबुगाहट हुई तो वह अपने कमरे से निकल कर झोपड़ी की तरफ भागी, लेकिन आग इतनी भयंकर रूप ले चुकी थी। आग पर काबू पाना मुश्किल था। पड़ोसी ने डायल 100 पर कॉल की तो वहां पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन जब तक बकरियां जलकर मर चुकी थीं। ग्रामीणों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया।
यह भी पढ़ें

मिसाल: छह दिसम्बर पर यहां मना एकता दिवस, तिरंगा भेंट कर दिलाई भाईचारे की शपथ

ठंड से मौत पर होंगे एसडीएम और तहसीलदार जिम्मेदार

जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने निर्देश दिए हैं कि ठण्ड को दृष्टिगत रखते हुए सभी तहसीलदार तथा एसडीम अपने क्षेत्र में अलाव जलाने के लिए उचित व्यवस्था करें। जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने यह भी निर्देश दिया कि जनपद में यदि किसी व्यक्ति के साथ ठण्ड से असामयिक दुर्घटना घटती है, तो एसडीएम तथा तहसीलदार जिम्मेदार होंगे। डीएम ने कहा कि जिला पूर्ति अधिकारी जनपद के जरूरत मन्द व्यक्ति के राशान कार्ड बनाना सुनिश्चित करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो