यहां ईद मनाने के लिए किए गए खास इंतजाम

suchita mishra

Publish: Jun, 14 2018 01:12:43 PM (IST)

Hathras, Uttar Pradesh, India
यहां ईद मनाने के लिए किए गए खास इंतजाम

इंतजामियां कमेटी ने की ईदगाह की कराई साफ सफाई। पुलिस फोर्स भी अलर्ट।

हाथरस। उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंटर वक्फ बोर्ड से मान्यता प्राप्त इंतजामियां कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा ईद को मद्देनजर रखते हुए ईदगाह पर साफ सफाई तथा रंगाई पुताई कराई गई। ईद की जानकारी देते हुए कमेटी सदर याकूब खां ने बताया कि हर समाज के अपने अलग त्योहार होते हैं। लोग अपनी खुशी एक साथ जताने लिए त्योहार मनाते हैं। त्योहार रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर हम में काम करने का नया उत्साह पैदा करते हैं।

ईद का त्योहार इस्लामी माह शव्वाल की पहली तारीख को मनाया जाता है। दिनभर कुरान शरीफ नमाज अदा करते हैं। ईद से पहले अपनी जानमाल का फितरा अता करते है। फिर नमाज अता कर एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देते हैं। सदर ने बताया कि ईद की नमाज सुबह नौ बजे अता की जाएगी जिसके लिए ईदगाह सासनी, हाथरस, आदि पर रंगाई पुताई और दीवार निर्माण कर साफ सफाई करा दी गई है। इससे नमाजियों को परेशानी न हो।

पुलिस फोर्स भी अलर्ट
ईद के मौके को देखते हुए पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान के निदेर्शों में सभी थानों में बैठक आयोजित कर ली गयी है। सभी थाना प्रभारी ईद के अवसर पर मय फ़ोर्स के ईदगाहों पर रहेंगे। सिकंदराराऊ अति संवेदनशील होने की वजह से यहां खुद पुलिस व प्रशासन के उच्च अधिकारी मौजूद रहेंगे। सभी पुलिस कर्मियों का ड्यूटी चार्ट तैयार कर लिया गया है।

राजनैतिक पार्टियों के लगेंगे कैम्प
हाथरस, सिकंदराराऊ, सासनी और सादाबाद ईदगाह पर जहां पुलिस और प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं, वहीं राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों ने भी अपने कैम्प लगाए जाने के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। ईद के मौके पर सभी पार्टियों के नेता मुस्लिमों को गले मिलकर ईद की मुबारकवाद देंगे।

Must Read - इंजीनियर कार्यकर्ता ने सपा के लिए बनाया Smart booth ऐप, लोकसभा चुनाव 2019 में करेगा कमाल, जानिए खूबियां

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned