scriptबिजली विभाग का कारनामा, चार महीने पहले मर चुके व्यक्ति के नाम दर्ज करायी बिजली चोरी की एफआईआर | electricity dept big carelessness, filed FIR against dead person | Patrika News

बिजली विभाग का कारनामा, चार महीने पहले मर चुके व्यक्ति के नाम दर्ज करायी बिजली चोरी की एफआईआर

locationहाथरसPublished: Nov 05, 2018 12:30:27 pm

Submitted by:

suchita mishra

28 अगस्त को बिजली महकमे ने 21 बिजली चोरों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी जिसमें एक ऐसे व्यक्ति का भी नाम था जिसकी मौत चार महीने पहले हो चुकी है।

हाथरस। जिले की तहसील सादाबाद में बिजली महकमे के अधिकारियों ने चार माह पहले मर चुके एक व्यक्ति के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया। यह खुलासा पुलिस की जांच के दौरान हुआ। जांच में सामने आया कि जिस व्यक्ति के खिलाफ बिजली महकमे ने एफआईआर दर्ज कराई है, वह व्यक्ति तो करीब चार महीने पहले ही मर चुका है।
अभियान के नाम पर लापरवाही
बिजली चोरी रोकने के लिए विभाग अभियान जरूर चला रहा है, लेकिन इसमें बड़े पैमाने पर लापरवाही बरती जा रही है। लापरवाह अफसर बिना जांच किए ऐसे उपभोक्ताओं पर मुकदमा दर्ज करा रहे हैं जो नियमों का पूरा पालन कर रहे हैं, या फिर जिनकी मौत पूर्व में ही हो चुकी है।
पुलिस जांच में हुआ खुलासा
पुलिस के उपनिरीक्षक सतीशचंद्र यादव ने बताया कि 28 अगस्त को बिजली महकमे ने 21 बिजली चोरों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें महकमे के अधिकारियों ने लाल सिंह पुत्र वंताराम निवासी गौतम नगर सादाबाद का नाम भी शामिल किया था, लेकिन जांच में पता चला कि गौतम नगर में इस नाम का कोई व्यक्ति रहता ही नहीं है। यह व्यक्ति कूपा गली सादाबाद का रहने वाला निकला। जांच में यह भी सामने आया कि यह व्यक्ति तीन जून को ही मर चुका है।
ये बोले अधिकारी
अधिशासी अभियंता सादाबाद जेपी गुप्ता ने बताया कि जिसके नाम कनेक्शन होगा, विभाग उसके खिलाफ बिजली चोरी की एफआईआर दर्ज कराता है। अगर कनेक्शन धारक की मौत हो चुकी है तो उसके परिजनों को विभागीय रिकॉर्ड में प्रार्थना पत्र देकर नाम बदलवाना चाहिए था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो