script

भारत सरकार की टीम अचानक गेहूं क्रय केन्द्रों पर पहुंची, सैम्पल लिए, मची खलबली, देखें वीडियो

locationहाथरसPublished: May 03, 2019 07:38:28 am

Submitted by:

suchita mishra

खाद्य मंत्रालय भारत सरकार दिल्ली से आए सहायक क्षेत्रीय निदेशक डोरी लाल ने बताया कि किसानों की गेहूं के सैम्पल लिए गए है, जल्द ही रिपोर्ट आ जाएगी।

wheat purchase center

wheat purchase center

हाथरस। जनपद में भारत सरकार की टीम ने क्रय केंद्रों पर पहुंच गेहूं की गुणवत्ता जानी। किसानों को बाजार से अच्छा गेहूं का भाव सरकारी क्रय केंद्रों पर मिल रहा है। इसलिए इस बार किसान अपना गेहूं सरकारी क्रय केंद्र पर बेचना चाहते है। लेकिन बिन मौसम हुई बारिश से उनका गेहूं भीग जाने की वजह से क्रय केंद्रों पर उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए इस टीम ने क्रय केंद्रों पर पहुंच गेहूं की गुणवत्ता जानने के लिए सैम्पल एकत्र किए।
इस बार अच्छा मिल रहा समर्थन मूल्य

सरकारी खरीद केंद्रों पर किसानों को गेहूं समर्थन मूल्य 1840 रुपए प्रति कुंतल पर लिया जा रहा है। जबकि आढ़तियों के यहां भाव समर्थन मूल्य से करीब 100 कम मिल रहा है। इसी कारण किसान सरकारी केंद्रों पर अपना गेहूं बेचना चाहता है। लेकिन फसल काटते वक्त हुई बारिश से गेहूं की गुणवत्ता में कम हो गई है। जिले में खोले गए गेहूं क्रय केंद्रों से गुणवत्ता को लेकर शिकायत मिल रही थी। किसानों को क्रय केंद्रों से अपना गेहूं वापस लेकर जाना पड़ रहा था।
wheat purchase center
गेहूं के लिए गए सैम्पल

इसी के चलते खाद्य मंत्रालय भारत सरकार दिल्ली की टीम गेहूं की गुणवत्ता की जांच के लिए हाथरस आई। खाद्य मंत्रालय भारत सरकार दिल्ली से आए सहायक क्षेत्रीय निदेशक डोरी लाल ने बताया कि किसानों की गेहूं के सैम्पल लिए गए है, जल्द ही रिपोर्ट आ जाएगी। जिसके बाद मंत्रालय तय करेगा कि किसानों को कितनी राहत दी जाएगी। इस दौरान प्रबंधक क्वालिटी कंट्रोल भारतीय खाद्य निगम बादाम सिंह, प्रबंधक भारतीय खाद्य निगम शिवकुमार,तकनीकी सहायक भारतीय खाद्य निगम शालिनी सिंह व डीआरएमओ अशोक कुमार टीम के साथ मौजूद रहे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो