scriptHathras Case: सीएम योगी ने एसआईटी को जांच के लिए 10 दिन का अतिरिक्त समय दिया | hathras case cm yogi gave 10 days extra time to SIT for investigation | Patrika News

Hathras Case: सीएम योगी ने एसआईटी को जांच के लिए 10 दिन का अतिरिक्त समय दिया

locationहाथरसPublished: Oct 07, 2020 01:26:05 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– हाथरस कांड की जांच के लिए एसआईटी को दिया गया अतिरिक्त समय
– अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी बोले- अभी जांच पूरी नहीं हुई
– एसआईटी को बुधवार को अपनी जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपनी थी

CM Yogi Adityanath

अरविंद केजरीवाल की जीत सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए खतरे की घंटी, गुजरात मॉडल फेल

हाथरस. यूपी के बहुचर्चित हाथरस कांड (Hathras Case) की चांज कर रही एसआईटी (Special Investigation Team) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दस दिन का अतिरिक्त समय दे दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अभी मामले की जांच पूरी नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि सीएम योगी के आदेशों के बाद एसआईटी को रिपोर्ट देने के लिए 10 दिन का समय बढ़ा दिया गया है।
यह भी पढ़ें- दिल्ली की महिला ने यूपी पुलिस के दरोगा पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

यहां बता दें कि हाथरस कांड के लिए गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में एसआईटी की गई थी। एसआईटी को बुधवार को अपनी जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपनी थी, लेकिन जांच अभी भी पूरी नहीं हो सकी है। इसलिए एसआईटी को अतिरिक्त समय दिया गया है। सूत्रों की मानें तो एसआइटी ने अब तक पुलिसकर्मियों सहित करीब 100 लोगों के बयान लिए हैं। जांच के दौरान कई पुलिसकर्मियों की लापरवाही भी उजागर हुई है। गौरतलब है कि एसआईटी की प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर ही हाथरस के एसपी और पुलिस उपाधीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था।
उल्लेखनीय है कि सीएम योगी के निर्देश पर ही 30 सितंबर को गृह सचिव भगवान स्वरूपकी अध्यक्षता में एसआइटी का गठन किया गया था। एसआइटी को जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए सात दिन का समय दिया गया था। तभी से एसआइटी युवती के परिवार से मुलाकत के साथ कई बिंदुओं पर सिलसिलेवार जांच कर रही है। वहीं, सरकार मामले में सीबीआइ जांच कराने की सिफारिश भी कर चुकी है। वहीं, इस हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी अलग सुनवाई शुरू हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो