scriptहाथरस कांड: UP Police और CBI आमने-सामने, पीएमओ को पत्र भेज कहा- नहीं हुआ लड़की का रेप | hathras case up police letter sent to pmo denied rape | Patrika News

हाथरस कांड: UP Police और CBI आमने-सामने, पीएमओ को पत्र भेज कहा- नहीं हुआ लड़की का रेप

locationहाथरसPublished: Dec 19, 2020 05:27:18 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– पुलिस ने हाथरस पीड़िता के साथ दुष्कर्म नहीं होने की बात कही
– जेएन मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ और एफएसएल आगरा की रिपोर्ट का दिया हवाला
– सीबीआई की चार्जशीट में दलित लड़की से दुष्कर्म और हत्या का आरोप

hathras.jpg
हाथरस. यूपी चर्चित हाथरस गैंगरेप के मामले सीबीआई की तरफ से चार्जशीट दाखिल करने के बाद यूपी पुलिस और सीबीआई आमने-सामने आ गए हैं। सीबीआई ने जहां आरोपियों पर पीड़िता से सामूहिक दुष्कर्म के साथ हत्या और एससी-एसटी एक्ट के तहत आरोप लगाए हैं। वहीं, हाथरस पुलिस ने पीएमओ को भेजे गए पत्र में जेएन मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ और एफएसएल आगरा की रिपोर्ट का हवाला देते हुएहाथरस पीड़िता के साथ दुष्कर्म नहीं होने की बात कही है।
यह भी पढ़ें- हनीट्रैप: डीआरडीओ इंजीनियर के अपहरण मामले में चार लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई

दरअसल, हाथरस मामले में रामपुर के आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खान ने पीएमओ से प्रशासनिक कार्रवाई को लेकर शिकायत की थी। इस शिकायत के बाद पीएमओ की तरफ से हाथरस पुलिस से जबाव तलब किया गया था, जिसके जवाब में हाथरस पुुलिस ने पीएमओ को पत्र भेजा है। जिसमें कहा गया है कि हाथरस पीड़िता के साथ दुष्कर्म की वारदात नहीं हुई है। इसकी जेएन मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ और एफएसएल आगरा रिपोर्ट से पुष्टि होती है। बता दें कि हाथरस पुलिस ने यह जवाब नवंबर में पीएमओ को पत्र के जरिये भेजा था। हालांकि यह जवाब पीएमओ के पास सीधा न पहुंचकर कई स्तर से होता हुआ अब पहुंचा है।
उधर, हाथरस कांंड में सीबीआई ने अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है, जिसमें चारों आरोपियों संदीप, रामू, रवि और लवकुश के खिलाफ दलित लड़की से दुष्कर्म और हत्या का आरोप है। अब इस मामले में चार जनवरी को अगली सुनवाई होगी। जबकि पुलिस और एसआईटी की जांंच में चार आरोपियों में से तीन की लोकेशन घटनास्थल नहीं मिली थी। पूछताछ के दौरान गवाहों ने भी इसकी पुष्टि की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो