scriptहाथरस कांड : पीड़ित परिवार की मांग- नहीं चाहिए CBI जांच, सुप्रीम कोर्ट के जज से कराएं जांच | Hathras Victim Brother Said We Did not Demand CBI Probe | Patrika News

हाथरस कांड : पीड़ित परिवार की मांग- नहीं चाहिए CBI जांच, सुप्रीम कोर्ट के जज से कराएं जांच

locationहाथरसPublished: Oct 04, 2020 11:30:03 am

योगी सरकार ने हाथरस कांड की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की है।
इस पर पीड़ित परिवार ने कहा है कि सीबीआई से नहीं सुप्रीम कोर्ट के जज से करायी जाए जांच।
हालांकि पीड़ित परिवार ने योगी सरकार से न्याय मिलने का भरोसा जताया है।

Hathras

हाथरस

हाथरस. यूपी के हाथरस कांड के बाद यह प्रकरण लगातार मीडिया की सुर्खियों में बना है और इसपर जमकर सियाासत भी हो रही है। यूपी की योगी सरकार की ओर से पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश के बाद परिवार का चौंकाने वाला रिएक्शन सामने आया है। पीड़ित परिवार सीबाआई जांच से संतुष्ट नहीं नजर आया, बल्कि परिवार के मुताबिक उन्होंने सीबाआई जांच की मांग कभी नहीं की। वो पूरे प्रकरण की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज से कराना चाहते हैं। हालांकि साथ ही परिवार ने योगी सरकार पर पूरा भरोसा जताते हुए यह भी कहा है कि उनके साथ न्याय होगा।

 

इस बाबत पीड़िता के भाई ने मीडिया से कहा है कि हम किसी चीज से संतुष्ट नहीं हैं अैर पीड़िता की असथियां तब तक विसर्जित नहीं की जाएगी जब तक कि आरोपी फांसी के फंदे पर नहीं चढ़ा दिये जाते। भाई का कहना है कि हमने सीबीआई जांच की मांग कभी नहीं की। एसआईटी जांच तो पहले से चल ही रही है। पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज द्वारा की जानी चाहिये।

 

उधर दूसरी ओर सरकार की ओर से हाथरस कांड को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इस घटना के लिये सभी जिम्मेदारों को कठोर से कठोर सजा दिलाने की प्रतिबद्घता जतायी गयी है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को ट्वीट कर कहा है कि हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और उससे जुड़े सभी बिंदुओं की गहन पड़ताल के उद्देश्य से सरकार इस प्रकरण की विवेचना केन्द्रीय जांच ब्यूरो से कराने की संस्तुति कर रही है। घटना के जिम्मेदार सभी लोगों को कठोरतम सजा दिलाने के लिये हम संकल्पबद्घ हैं। बता दें कि सीएम योगी के आदेश के बाद राज्य सरकार ने हाथरस मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की है। उधर शनिवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद उसे न्याय दिलाने के लिये संघर्ष जारी रखने की बात कही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो