scriptयोगी सरकार का सीनियर सिटीजन के लिए सबसे बड़ा तोहफा, इस महिला अधिकारी ने की शुरुआत | Helpline number for Senior Citizen | Patrika News

योगी सरकार का सीनियर सिटीजन के लिए सबसे बड़ा तोहफा, इस महिला अधिकारी ने की शुरुआत

locationहाथरसPublished: Aug 12, 2018 05:58:19 pm

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा सीनियर सिटीजन को बड़ा तोहफा दिया जा रहा है।

SDM Anjum B

SDM Anjum B

हाथरस। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा सीनियर सिटीजन को बड़ा तोहफा दिया जा रहा है। अब उन्हें न तो किसी सरकारी कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ेंगे और नाहीं किसी लंबी लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना होगा। किसी भी समस्या के समाधान के लिए उनका एक फोन कॉल ही काफी होगा। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा। हाथरस एसडीएम अंजुम बी ने इसके लिए पहल शुरू कर दी है।
ये भी पढ़ें – यूपी पुलिस के जवान ने पांच रुपये के लिए की इतनी शर्मनाक हरकत, चौकी हुई खून से लथपथ, देखें वीडियो

एक कॉल से मिलेगी सहायता
एसडीएम अंजुम बी ने बताया कि इस हेल्पलाइन पर बुजुर्ग अपनी समस्या दर्ज कराएंगे। उनकी समस्या सुनने के बाद यहां से सम्बन्धित विभाग को समस्या के समाधान के लिए शिकायत ट्रांसफर की जाएगी। इसी के साथ साथ बुजुर्गों को उनके अधिकारों के बारे में जागरुकता के लिए प्रचार प्रसार किया जायेगा। इस कार्यलय में आने वाले बुजुर्गो को भी यहां से पूरी सुविधा दी जाएगी। इसी के साथ बुजुुर्गों की समस्याओं से लेकर समाधान तक पूरी मॉनीटरिंग एसडीएम के द्वारा की जाएगी।
ये भी पढ़ें – चश्मे वाली इस युवती को देख सरकारी अस्पताल के कर्मचारी पहले तो अकड़े, लेकिन जब हुई पहचान, तो छूट गये पसीने और फिर…, देखें वीडियो

मिलेगा बड़ा लाभ
शासन द्वारा इस योजना को चालू करने के बाद जिला स्तर पर यह योजना तैयार की जा रही है। इस योजना के शुरू होने पर तमाम बुजुर्ग लोगों को फायदा पहुंचेगा, क्योंकि जो बुजुर्ग अपनी समस्या व जरूरतों को लेकर अधिकारियों के पास तक नहीं जा पाते हैं। वह सभी हेल्पलाइन के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करायेंगे और घर बैठे उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो