scriptसासनी का लाल बना सेना में अफसर, परिवार में खुशी का माहौल | Himanshu Sharma Selected officer in Indian Army | Patrika News

सासनी का लाल बना सेना में अफसर, परिवार में खुशी का माहौल

locationहाथरसPublished: Dec 18, 2017 06:45:52 pm

हिमांशु शर्मा ने सेना में अफसर बन अपने माता-पिता ही नहीं बल्कि क्षेत्र का भी नाम रोशन किया है।

Himanshu Sharma

Himanshu Sharma

हाथरस। जिले के गांव समामई के माजरा नगला हरिया निवासी हिमांशु शर्मा ने सेना में अफसर बन अपने माता-पिता ही नहीं बल्कि क्षेत्र का भी नाम रोशन किया है। देहरादून में हुई भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) की पासिंग आउट परेड में हिमांशु शर्मा को वैच लगाकर लेफ्टिनेंट की रैंक से नवाजा गया। उनकी इस कामयाबी पर परिवार में खुशी का माहौल है।

एनडीए में सलेक्शन के बाद मिला ये मुकाम
लेफ्टिनेंट हिमांशु त्रिगुनायत के परिजनों ने बताया कि हिमांशु के पिता उमेश चंद्र त्रिगुनायत रायपुर में नलकूप विभाग में इंजीनियर पद पर तैनात हैं। हाथरस में हिमांशु की पढ़ाई-लिखाई हुई। इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद हिमांशु का एनडीए में सेलेक्शन हो गया। उनकी तीन वर्ष पूना में और एक वर्ष देहरादून आईएमए में ट्रेनिंग चली। इसके बाद ट्रेनिंग में पास होने के बाद उन्हें लेफ्टिनेंट आईएमए कमान्डेंट द्वारा वैज लगाकर लेफ्टिनेंट की रैंक से नवाजा गया।

राजनीति में जाने की थी चाह
हिमांशु के ताऊ योगेन्द्र त्रिगुनायत हाथरस के पूर्व सांसद किशनलाल दिलेर के प्रतिनिधि थे। उनके परिजनों ने बताया कि अपने ताऊ को देखकर हिमांशु राजनीति में जाना चाहता था, मगर उनके पिता ने उसे इंजीनियर बनाने का सपना देखा। मगर यहां तो समय ही पलटा खा गया और ताऊ योगेन्द्र त्रिगुनायत के कहने पर वो एनडीए में भर्ती हो गया और कामयाबी हासिल की। ग्रामीणों को हिमांशु की कामयाबी पर गर्व है। वहीं देश सेवा का मौका मिलने पर हिमांशु भी काफी उत्साहित हैं।
ये भी पढ़ें-

आगरा के इस सवा सौ साल पुराने मंदिर को चोरों ने बनाया निशाना, घंटे हो गए चोरी

यूपी के इस स्कूल में रोटियां बनाने जाती हैं बेटियां, पढ़ने के लिए नहीं, यकीन न आए, तो देखें ये वीडियो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो