चुनाव प्रचार के दौरान इन बातों से बचें प्रत्याशी, नहीं तो होगी यह कार्रवाई

चुनाव प्रचार के दौरान इन बातों से बचें प्रत्याशी, नहीं तो होगी यह कार्रवाई

Santosh Pandey | Publish: Nov, 14 2017 10:16:43 PM (IST) Hathras, Uttar Pradesh, India

राजनैतिक दलों व निर्दलीय प्रत्याशियों को पढ़ाया आचार संहिता का पाठ

हाथरस नगर निकाय चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी अमित कुमार सिंह ने शान्ति एवं कानून व्यवस्था के साथ राज्य निर्वाचन उ0प्र0 द्वारा निर्गत निर्देशो एवं आदर्श आचार्य संहिता का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किये जाने हेतु समस्त मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्ष तथा समस्त उम्मीदवार (अध्यक्ष पद) बैठक की। जिला निर्वाचन अधिकारी अमित कुमार सिंह ने सभी प्रतिनिधियों को निर्देशित किया की किसी यदि किसी भी स्थान चौराहे पर जनसभा, रैली तथा कोई भी कार्यक्रम करना हो तो संबंधित एसडीएम से निर्धारित समय में अनुमति प्राप्त कर ले। किसी भी कार्यक्रम में शान्ति व्यवस्था की जिम्मेदारी आयोजनकर्ता की होगी।

जाति को आहत करने पर होगी कार्रवाई

उप जिला निर्वाचन अधिकारी रेखा एस चौहान ने बताया कि सभी राजनीतिक दल, उनके प्रतिनिधि निर्वाचन के दौरान ऐसा कोई कार्य लिखकर, बोलकर तथा किसी प्रतीक के माध्यम से नही करेंगे। जिससे किसी धर्म सम्प्रदाय, जाति या सामाजिक वर्ग की भावना आहत हो। मत प्राप्त करने के लिए जातीय, साम्प्रदायिक और धार्मिक भावना का परोक्ष या अपरोक्ष रूप से सहारा नहीं लिया जाएगा। मतदाता को रिश्वत देकर या डरा धमकाकर या आतंकित करके अपने पक्ष में मत देने के लिए प्रभावित करना। निर्धारित व्यय सीमा से अधिक व्यय नहीं करेंगे। किसी भी शासकीय सार्वजनिक सम्पत्ति स्थल भवन परिसर में पर विज्ञापन, वाल राइटिंग नहीं करेंगे। चुनाव प्रचार हेतु वाहनों के प्रयोग के लिए संबंधित एसडीएम/आरओं से अनुमति प्राप्त करेंग।

2 लाख से ऊपर धनराशि पकड़े जाने पर देना होगा पूरा हिसाब

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुशील चन्द्रभान घुले ने कहा की हमारे पास भारी सख्या में पुलिस बल उपलब्ध है ,अतः यदि कही भी कानून व्यवस्था से हटकर कोई काम किया जायेगा तो कड़ी कार्यवाही होगी। वह चाहे किसी भी पार्टी का क्यां ना हो। हमारे द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। हमारा सूचना तंत्र एक्टिव है। अतः यदि कही आपत्तिजनक की स्थिति में नाम से मुकदमा दर्ज किया जायेगा। हमारे द्वारा चेक प्वाइंट लगाये गये है। तथा वीडियो ग्राफी करायी जा रही है। साथ ही फ्लाईग स्काड भी लगातार छापमारी कर रहे है। यदि आपके द्वारा 2 लाख से अधिक की धनराशि ले जायी जा रही है तो पैसे के पूर्फ तथा पूरी जानकारी देने में समक्ष रहें।

 

 

 

 

 

 

Ad Block is Banned