scriptदुखद : हाथरस जिला अस्पताल में न तो दवाएं मिल रही और न ही इंजेक्शन | medicine less hospital in hathras brd update news in hindi | Patrika News

दुखद : हाथरस जिला अस्पताल में न तो दवाएं मिल रही और न ही इंजेक्शन

locationहाथरसPublished: Aug 17, 2017 08:19:00 am

Submitted by:

Santosh Pandey

सीएमएस ने बताया कि सरकार से चल रही है वार्ता जल्द मिलेगी सुविधा

medicine less hospital

हाथरस जिला अस्पताल

हाथरस। जहां योगी सरकार का स्वास्थ विभाग मरीजों को सभी सुविधाएं सरकारी अस्पतालों से देने का दावा करता है साथ ही ये भी दावा करता है की अस्पतालों में जरूरत के सभी संसाधन मौजूद है। लेकिन हाथरस के जिला अस्पताल में व्याप्त अनियमितताओं और दवाइयों की कमी को देख कर ऐसा लगता है की शायद स्वास्थ विभाग की अस्पतालों को दी जा रही सुविधाएं कागजों तक ही सीमित है। जिला अस्पताल इस समय दवाइयों की कमी से जूझ रहा है। जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। जहां मरीज को 5 दवाइयां डॉक्टर लिख रहे है वही हॉस्पिटल के दवा काउंटर से केवल 2 दवाएं ही मिल रही है। कम दवाओं की खुराक से मरीज कैसे ठीक होंगे, यह यक्ष प्रश्न बना हुआ है।
बाहर से दवा लेने को मजबूर मरीज

इतना ही नहीं कुछ मरीजों को बाहर की दवा भी लिखी जा रही है। जब इमरजेंसी के महिला और पुरुष बार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों से बात की गई तो उन्होंने बताया की अस्पताल से तो केवल चढ़ने वाली बोतल ही मिली है बाक़ी दवा और इंजेक्शन हमें बाहर से ही लाने पड़ रहे है। हम मजदूर आदमी है मजदूरी करते है इलाज के लिए पैसा है नहीं है हमारे पास। इधर उधर से और रिश्तेदारों से पैसा उधार लेकर इलाज के लिए दवाये बाहर से लेकर आ रहे है। वही अस्पताल की इमरजेंसी में भी भर्ती मरीजों को भी केवल बोतल अस्पताल से मिल रही है चढाने के लिए बाकी इंजेक्शन और दवा बाहर से लानी पड़ रहीं है मरीजों के परिजनों को। वही अस्पताल के सीएमस दवाओं पर पर्दा डालते नजर आये।
38 बार रिमाइंडर फिर भी नहीं मिली दवाइयां

जब इस बारे में अस्पताल के दवा स्टोर इंचार्ज राजेश सेंगर से बात की गई तो उन्होंने बताया की दवा कम्पनियों को अब तक 38 बार रिमाइंडर दिया जा चुका है। फिर भी दवा कम्पनियां दवा नहीं भेज रही है। वही अस्पताल के सीएमएस आईबी सिंह भी मानते है की दवाओं का स्टॉक कम तो है पर मरीजों को दवा मिल रही है। वही जो दवाये कम है उनके लिए लगातार शासन से बात चल रही है। जब उनसे डाक्टरों द्धारा बाहर की दवाये लिखे जाने पर सवाल किया तो गोल मोल जवाब देकर वह सवाल को टाल गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो