scriptहाथरस की 20 ग्राम पंचायतें खुले में शौच से मुक्त, प्रधानों का हुआ सम्मान | odf toilet update news in uttar pradesh in hindi | Patrika News

हाथरस की 20 ग्राम पंचायतें खुले में शौच से मुक्त, प्रधानों का हुआ सम्मान

locationहाथरसPublished: Aug 21, 2017 08:47:00 am

Submitted by:

Santosh Pandey

ग्रामीणों को भी किया सम्मानित, दिया गया प्रशस्तिपत्र

upednra tiwari

ग्रामीणों को भी किया सम्मानित

हाथरस। स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिले का प्रशासन कई सकारात्मक कदम उठाया है। जिससें लोगो में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास भी किया जा रहा है। प्रयास यह है कि इसे जन आंदोलन से जोड़ा जा सके। इसी कड़ी में रविवार को हाथरस के गांव जटोई में विशेष स्वच्छता अभियान कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस मौके पर 20 ग्राम प्रधानों को अपने अपने गांवों को ओडीएफ बनाने पर सम्मानित किया गया। यह सम्मान जिले के प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी ने दिया। इस अवसर पर सभी प्रधानों को प्रशस्तिपत्र दिया गया। कार्यक्रम में प्रधानों ने स्वच्छता अभियान को सार्थक बनाने के लिए अपने विचार रखे।
20 पंचायतें ओडीएफ में शामिल

जिले की 20 ग्राम पंचायतें अब ओडीएफ में शामिल हो गयी हैं। यहां जिले में स्वच्छता अभियान को लेकर अधिकारी अपनी अहम भूमिका निभाने के लगे हुए हैं, लेकिन फिर भी शासन की मंशा के अनुरूप कार्य में शिथिलता बरती हुई है। सूबे में योगी सरकार आने के बाद जिला प्रशासन ने इस अभियान में तेजी दिखाई है। यहां की 20 ग्राम पंचायतें खुले में शौच से मुक्त हो गयी है। इन गांवों में शासन ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत उन घरो में शौचालय निर्माण कराये गए है, जिनमे शौचालय नहीं थे।
upendra tiwari
IMAGE CREDIT: patrika
ग्रामीणों को भी मिला सम्मान

स्वच्छ भारत अभियान में ग्रामीणों के सहयोग को लेकर उन्हें भी सम्मानित किया गया। कई ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों ने इस अभियान में अपना सहयोग देते हुए, खुद से शौचालयों का निर्माण कराया है। इसके लिए प्रभारी मंत्री उपेंद्र तिवारी, जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, सांसद राजेश दिवाकर और भाजपा जिलाध्यक्ष रामवीर सिंह परमार ने ग्रामीणों को सम्मानित किया। इन ग्रामीणों को प्रशस्ति पत्र देकर इनका उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने ग्रामीणों को अन्य ग्रामीणों की तरह स्वच्छ भारत अभियान में सहयोग देने की अपील की। वही अन्य ग्राम पंचायतों से आये प्रधानों को ओडीएफ कराने के लिए संकल्पित कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो