scriptअगर आप ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से मंगा रहे हैं मोबाइल फोन तो पढ़ लें ये खबर… | On line Shopping Company Fraud Arrested by Hathras police | Patrika News

अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से मंगा रहे हैं मोबाइल फोन तो पढ़ लें ये खबर…

locationहाथरसPublished: Aug 18, 2018 09:27:00 pm

कोरियर में मोबाइल फोन के डिब्बे के अंदर आप को कही ईंट, पत्थर भी मिल सकती हैं।

Fraud

अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से मंगा रहे हैं मोबाइल फोन तो पढ़ लें ये खबर…

हाथरस। अगर आप ऑन लाइन शॉपिंग कंपनी से महंगे महंगे मोबाइल फोन मगा रहे हैं तो सावधान हो जाइये, क्योंकि कोरियर में मोबाइल फोन के डिब्बे के अंदर आप को कही ईंट, पत्थर न मिल जाये। डिलीवरी करने वाले व्यक्ति ही आपके साथ धोका कर सकते हैं। ऐसे ही एक शातिर बदमाश को हाथरस जिले की कोतवाली सिकंदराराऊ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गांव जिरौली खुर्द में दबिश देकर पकड़ा है। शातिर ने अपना नाम नितेश कुमार पुत्र राजवीर सिंह निवासी नगला हरिराम सिकंदराराऊ बताया है, जिसके पास से 14 अलग अलग कम्पनियों के महंगे मोबाइल व एक कंपनी की डिवाइस बरामद की है। वहीं इस शातिर चोर का एक अन्य साथी संतोष भाग जाने में सफल हुआ है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।
शातिर चोर अपने पिता की भी कर चुका है हत्या

पुलिस की गिरफ्त में आया नितेश एक शातिर अपराधी है। इसने पुलिस को बताया कि उसने अपने ही पिता की खेत न बेचने पर पांच साल पहले गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसमें वह जेल भी गया था। नितेश और फरार अपराधी संतोष फोन और चोरी के मोबाइलों के आईएमआई नम्बर भी बदल दिया करते थे और इन मोबाइल को सस्ते रेट में बेच दिया करते थे।
पहले भी कई बार लोग हो चुके हैं शिकार

हाथरस में पुलिस द्वारा इस गैंग का खुलासा किया गया है, लेकिन इससे पहले अब तक दर्जनों लोग इस गिरोह का शिकार हो चुके हैं। जिले में इसी प्रकार सैकड़ों फर्जी कॉल सेंटर संचालित हैं जो डाकखाने के जरिये जिले से बाहर डिब्बों में ऐसे ही सामान भेजकर लोगों का शिकार करते हैं लेकिन पुलिस इन पर अंकुश नहीं लगा पाती है।
पुलिस ऐसे अन्य शातिरों के खिलाफ चलायेगी अभियान

पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने इस शातिर गिरोह का खुलासा करते हुए बताया कि यह लोग ऐसे ही लोगों से ठगी करते हैं, आज यह पकड़ में आया है। इसी तरह अन्य शातिरों के खिलाफ अभियान चलाकर पुलिस अन्य चोरों को पकड़ेगी जिससे लोगों के साथ ठगी न हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो