सीआरपीएफ जवान का वीडियो वायरल होने के बाद एक गिरफ्तार, डाकू पान सिंह बनने की दी थी चेतावनी, जानिए पूरा मामला!

सीआरपीएफ जवान का वीडियो वायरल होने के बाद एक गिरफ्तार, डाकू पान सिंह बनने की दी थी चेतावनी, जानिए पूरा मामला!
crpf jawan

suchita mishra | Updated: 09 Oct 2019, 12:57:20 PM (IST) Hathras, Hathras, Uttar Pradesh, India

 

सीआरपीएफ जवान प्रमोद कुमार का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद मुरसान पुलिस हरकत में आ गई है।

हाथरस। हाथरस के रहने वाले सीआरपीएफ जवान प्रमोद कुमार का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद मुरसान पुलिस हरकत में आ गई है। जवान के भाइयों के साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने मंगलवार को उसके एक चचेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई जगहों पर दबिश दे रही है। जवान ने वीडियो वायरल कर अपने तीन चाचाओं पर जमीन कब्जाने व भाई और भाभी से मारपीट का आरोप लगाया था और सीएम योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई थी। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा है कि 'मैं अगर देश के लिए जान दे सकता हूं तो अपने भाइयों के लिए पान सिंह तोमर भी बन सकता हूं।'

कार्रवाई न होने से था आहत
सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन के सिपाही प्रमोद कुमार ने वीडियो में बताया है कि उसकी तैनाती छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके सुकुमा में है। प्रमोद ने आरोप लगाया है कि उसके तीनों चाचा ने उसकी खेती पर कब्जा कर लिया है। इस मामले में उसने हाथरस तहसील से लेकर एसपी हाथरस और डीएम हाथरस से भी शिकायत की है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: नौ सिर के रावण की ‘अस्थियां’ लेने दौड़ी भीड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, देखें वीडियो

तहसील में सांठगांठ होने का लगाया था आरोप
जवान का आरोप है कि उसके चाचाओं की तहसील में भी सांठगांठ होने की बात कही है। सीआरपीएफ जवान ने वीडियो में कहा है कि उसके चाचा उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देते हैं। जवान की वर्दी उतरवाने की धमकी देते हैं। इस कारण वो पिछले चार महीने से छुट्टी पर नहीं आ पाया है। जवान का कहना है कि कुछ दिन पहले उन लोगों ने उसके भाई व भाभी को बुरी तरह पीटा। एक भाई को मरा समझकर छोड़ गए, वहीं दूसरे भाई का अभी तक कुछ पता नहीं चल रहा है।

यह भी पढ़ें: राफेल विमान मिलने पर योगी सरकार के मंत्री ने कांग्रेस पर बोला बड़ा हमला, देखें वीडियो

पान सिंह तोमर बनने की चेतावनी दी थी
वीडियो में जवान ने लोगों से अपील की है कि वे इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि उसकी गुहार सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंच सके। जवान ने कहा है कि सीएम इस मामले में संज्ञान लेकर इंक्वायरी बैठाएं। प्रमोद ने चेतावनी देते हुए कहा कि मैं देश का एक सिपाही हूं, मैं कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहता। लेकिन अगर मैं देश की रक्षा के लिए अपनी जान दे सकता हूं, तो अपने भाइयों के लिए पान सिंह तोमर भी बन सकता हूं। बता दें कि पान सिंह तोमर अंतरराष्ट्रीय स्तर का धावक था और सेना में सेवाएं दे चुका था। लेकिन क्षेत्र के दबंगों से परेशान होकर उसे डाकू बनना पड़ा था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned