scriptपांच लाख दो और पुलिस नौकरी लो, पुलिस ने दबोचा दलाल | police Arrested UP Police Constable for Swindle and Fake Candidate | Patrika News

पांच लाख दो और पुलिस नौकरी लो, पुलिस ने दबोचा दलाल

locationहाथरसPublished: Aug 03, 2018 03:12:45 pm

Submitted by:

यह दलाल पुलिस महकमे का ही बर्खास्त सिपाही है।

UP Police Recruitment

पांच लाख दो और पुलिस नौकरी लो, पुलिस ने दबोचा दलाल

हाथरस। जिले में पुलिस भर्ती परीक्षा में पास के दावा करने वाला दलाल पुलिस के हत्थे चढ़ गया। यह व्यक्ति पांच लाख रुपए लेकर फर्जी मार्कशीट बनवाकर एक युवक का मेडिकल कराने के दौरान पकड़ में आया है। पुलिस ने चरित्र प्रमाण पत्र के सत्यापन के दौरान इस पूरे प्रकरण का खुलासा किया है। यह दलाल पुलिस महकमे का ही बर्खास्त सिपाही है।
बर्खास्त सिपाही निकला सरगना

पुलिस भर्ती परीक्षा 2015 में मुन्नाभाई और दलाल लोगों द्वारा फर्जी तरीके से नौकरी के नाम पर पैसे लेकर फर्जी मार्कशीट बनाने के मामले लगातार सामने आ रही थे, अब ताजा मामला यूपी के हाथरस का है। 2015 पुलिस भर्ती परीक्षा के चिकित्सकीय परीक्षण एवं प्रमाणपत्रों का सत्यापन कराने के लिए दिनेश नामक व्यक्ति सतीश नाम से फर्जी मार्कशीट बनवाकर अपना परीक्षण कराने आया। हाथरस की थाना सादाबाद पुलिस जब प्रमाणपत्रों की जांच करने पहुंची तो वहां उसके फर्जीवाड़े का पता चला। सतीश नाम के व्यक्ति की 18 महीने पहले ही फ़ौज में नौकरी लग चुकी है। उसके बाद पुलिस ने दिनेश से सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारा खेल पुलिस के सामने उगल दिया। दिनेश ने बताया कि उससे अलीगढ़ निवासी भोला ने नौकरी लगवाने के नाम पर पांच लाख में सौदा किया है और दो लाख रुपए एडवांस ले लिए हैं उसीने उसके लिए फर्जी मार्कशीट बना कर दी थी। पुलिस ने दिनेश के आधार पर भोला से पूछताछ कर भोला को उठा लिया। सख्ती से पूछताछ की तो मामला खुलकर सामने आया। भोला पुलिस का बर्खास्त सिपाही है और उसने कई लोगों से पैसे लेकर फर्जी मार्कशीट बनवाकर नौकरी लगवाने के नाम पर वसूली की है। पुलिस ने भोला के पास से 81 हजार रुपए भी बरामद किए हैं।
फिलहाल पुलिस भोला और दिनेश से पूछताछ कर रही है। पुलिस को शक है कि वह एक फर्जी नौकरी लगवाने का सक्रिय गिरोह का सदस्य है, उसके तार अन्य लोगों से भी जुड़ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो