scriptपुलिस ने ऐसा गिरोह पकड़ा है जो सिर्फ किसानों को दुख पहुंचाता है, देखें वीडियो | Police caught tractor thief gang latest news in hindi | Patrika News

पुलिस ने ऐसा गिरोह पकड़ा है जो सिर्फ किसानों को दुख पहुंचाता है, देखें वीडियो

locationहाथरसPublished: Dec 14, 2018 10:02:26 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक हाथरस जयप्रकाश ने टीम को 10 हजार रुपए इनाम की घोषणा की है।

kisan

kisan

हाथरस। सिकंदराराऊ कोतवाली पुलिस ने एसओजी टीम के साथ मिलकर एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। यह गिरोह सिर्फ किसानों को दुख पहुंचाता है। ट्रैक्टर चोर गिरोह के दो शातिर अभियुक्त गिरफ्तार किए हैं। इनसे छह ट्रैक्टर की बरामदगी की है। पुलिस की सफलता पर पुलिस अधीक्षक हाथरस जयप्रकाश ने टीम को 10 हजार रुपए इनाम की घोषणा की है।
गया प्रसाद ने खोला राज

हाथरस जनपद के साथ मथुरा, अलीगढ़ आदि जिलों में लगातार हो रही ट्रैक्टर, बाइक और कार की चोरियों से निजात पाने के लिए पुलिस अधीक्षक हाथरस द्वारा गहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत सिकंदराराऊ कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम ने मुखबिर की सूचना पर सिकंदराराऊ भ्रामरी नहर पुल के पास गया प्रसाद को एक ट्रैक्टर के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद पुलिस ने गया प्रसाद से जानकारी प्राप्त की कि वह अपने साथ ही जावेद और नावेद के साथ मिलकर बरसाना, मथुरा राजस्थान, हरियाणा के आसपास के जनपदों से चोरी करके दूरदराज के क्षेत्रों में बेच दिया करते थे। जनपद हाथरस के अतरौली क्षेत्र में बड़ी संख्या में ट्रैक्टर बेचे हैं ।
Police
ऐसे करते थे खेल

ये लोग ट्रैक्टरों को बेचते समय इंजन नंबर और चेसिस नंबर आदि खराब कर दिया करते थे। रजिस्ट्रेशन नंबर बदल देते थे। उन्हीं नंबरों को दूसरे ट्रैक्टरों पर लगा फर्जी कागज तैयार कर देते थे। कुछ ट्रैक्टर जिनका फाइनेंस व बीमा होता है, उनकी चोरी की रिपोर्ट किसान से करा कर उन्हें सस्ते दामों पर बेचते थे। बीमा के रूप में प्राप्त कर फाइनेंस कंपनी को देते थे। इसमें फाइनेंस कंपनी व बीमा कंपनी के व किसानों साथ भी इन्हें मिलता रहा है।
ट्रैक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो