चांदी व्यापारियों में शासन के इस फैसले के बाद खुशी

विसाबर क्षेत्र में सबसे ज्यादा चांदी का कारोबार होता है, इस वजह से यहां अक्सर रात्रि में डकैती, लूट पाट की वारदात होती रही है।

By: अमित शर्मा

Published: 10 Dec 2017, 09:16 AM IST

Hathras, Uttar Pradesh, India

हाथरस। शासन के द्वारा जिले कस्बा विसाबर में थाना बनाये जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद से यहां के चांदी व्यापारियों में खुशी का माहौल है। इस क्षेत्र में सबसे ज्यादा चांदी का कारोबार होता है, इस वजह से यहां अक्सर रात्रि में डकैती, लूट पाट की वारदात होती रही है। अब शासन ने चांदी व्यापारियों की सुरक्षा के लिहाज से बड़ा कदम उठाया है, जिससे वयापारी अब खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।


व्यापारियों में से डर का माहौल होगा खत्म

विसाबर व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष जगमोहन चौधरी ने बताया कि यहां चौकी के थाने में तब्दील होने के बाद यहां के चांदी के कारोबारियों में जो डर का माहौल है वह खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां अक्सर व्यापारियों के घरों में डकैती की वारदातें होती रहती हैं, जिनमें कमी आएगी। यहां चांदी के व्यपारियों के साथ अक्सर रात में लूट की घटनाएं होती रहती हैं, अब वयापारी अपने आप को सुरक्षित महसूस करेगा। सरकार ने व्यापारियों की सुरक्षा के लिए अच्छा कदम उठाया है। व्य़ापारी वर्ग निर्भीक होकर कार्य कर सकेगा।


थाना बनने के बाद आएगी वारदातों में कमी

चांदी व्यपारियों की मानें तो यहां थाने की बहुत जरूरत थी, क्योंकि कस्बा विसाबर सादाबाद से काफी दूरी पर है, चौकी में इतनी फोर्स हर समय नहीं रहती कि तुरंत मौके पर कोई भी घटना को रोक सके, अब थाना होने के बाद फोर्स भी बढ़ जाएगी, जिससे इस क्षेत्र में हो रही वारदातों में कमी आ जायेगी।

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned