रेलवे पुलिस ने 150 अज्ञात के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

Amit Sharma

Updated: 03 Apr 2018, 05:39:14 PM (IST)

Hathras, Uttar Pradesh, India

हाथरस। अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 में संशोधन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में हुए उपद्रव और रेल रोके जाने के मामले में आरपीएफ पुलिस ने ठोस कदम उठाया है। यहां रेलवे पुलिस ने 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। फ़िलहाल इस कार्रवाई के बाद उपद्रवियों में हड़कंप मचा हुआ है। अब पुलिस जल्द ही बचे आरोपियों की तलाश में जुट गयी है। आरपीएफ हाथरस सिटी प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि कल हंगामे के दौरान उपद्रवियों ने मथुरा की ओर जा रही ट्रेन रोकी थी, जिसमें यह कार्रवाई की गयी है।

ये था पूरा मामला

अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियत 1989 में संशोधन को लेकर आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में हाथरस की नगर पालिका में धरना पदर्शन करने के बाद लाइन्स ऑफ अम्बेडकर संघ के बैनर तले शामिल हजारों की संख्या में दलित समाज के लोगों ने हाथरस नगर में एक विशाल जुलूस निकाला था। कुछ युवाओं के आक्रोष ने बड़ा रूप ले लिया और कासगंज से मथुरा जा रही पैंसेजर ट्रेन को रोक कर हंगामा कर दिया, प्रदर्शनकारियों के उग्र पदर्शन को कन्ट्रोल करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned