scriptचीते की खाल के साथ साधु गिरफ्तार, जानिए हैरान करने वाला मामला | Sadhu arrested with leopard skins | Patrika News

चीते की खाल के साथ साधु गिरफ्तार, जानिए हैरान करने वाला मामला

locationहाथरसPublished: Jun 19, 2019 01:50:26 pm

खाल को जांच के लिए बरेली भेजा गया है वहीं साधू का कहना है कि उन्हें यह खाल उनके गुरु जी ने दिया थी और सन् 2000 से यह खाल उनके पास रखी है।

tiger skin

चीते की खाल के साथ साधु गिरफ्तार, जानिए हैरान करने वाला मामला

मथुरा। थाना बरसाना क्षेत्र में स्थित एक पहाड़ी पर एक साधू से चीते की खाल बरामद की है। पुलिस और वन विभाग की टीम ने साधू को गिरफ्तार कर वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। खाल को जांच के लिए बरेली भेजा गया है वहीं साधू का कहना है कि उन्हें यह खाल उनके गुरु जी ने दिया थी और सन् 2000 से यह खाल उनके पास रखी है।
ये है मामला

थाना बरसाना क्षेत्र के विलासगढ़ की पहाड़ी पर कुटिया बनाकर रह रहे साधु मोहनदास चेला श्यामदास से बरामद की है। पुलिस ने साधु के आश्रम से खाल बरामद कर वन्य जीव अधिनियम 9,51,37, 38 के तहत कार्रवाई करते हुए साधु को जेल भेज दिया है। वहीं गिरफ्तार किए गए साधू मोहनदास का कहना है कि उन्हें चीते की खाल उनके गुरु जी ने सन् 2000 में की थी और जब से उनके पास यह खाल रखी हुई है। पुलिस और वन विभाग की टीम ने विलासगढ़ की पहाड़ी पर साधू को सूचना के अनुसार ढूंढ़ना शुरू किया और एक लंबे सर्च ऑपरेशन चलाने की बाद साधु को उसकी कुटिया से चीते की खाल के साथ बरामद कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो