scriptअपनों की अनदेखी पड़ी सपा को भारी, जमानत भी नहीं बची | Samajwadi Party rebel leader Ikram Qureshi defeats SP candidate | Patrika News

अपनों की अनदेखी पड़ी सपा को भारी, जमानत भी नहीं बची

locationहाथरसPublished: Dec 03, 2017 04:48:15 pm

सिकंदराराऊ नगर पालिका सीट पर सबसे ज्यादा संख्या में यादव और मुस्लिम मतदाता हैं, इस कारण इस सीट समाजवादी पार्टी का कब्जा रहा है।

sp

इस सपा नेता पर दर्ज हुआ मुकदमा

हाथरस। निकाय चुनावों में अपनी मनचाही पार्टियों से टिकट न मिल पाने के कारण कई प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने दूसरी पार्टी का दामन थाम लिया था, जिसके कारण कई स्थानों पर कई पार्टियों को खमियाजाना भी भुगतना पड़ा। हाथरस जिले की सिकंदराराऊ नगर पालिका में भी ऐसा ही हुआ, यहां समाजवादी पार्टी के पूर्व चेयरमैन के पति इकराम कुरैशी ने चुनाव से पहले ही मनचाही प्रत्याशी को समाजवादी पार्टी द्वारा टिकट न दिए जाने के कारण कांग्रेस का दामन थाम लिया था, जिसका नुकसान यहां समाजवादी पार्टी को उठाना पड़ा। यहां समाजवादी पार्टी प्रत्याशी सीमा देवी को करारी हार मिली।

कोंग्रेस का दामन थाम, उतारा चुनावी मैदान में

समाजवादी पार्टी ने जैसे ही इस नगर पालिका सीट से सीमा देवी का टिकट फाइनल किया तो यहां के पूर्व चेयरमैन पति इकराम कुरैशी ने बगावत शुरू कर दी। इकराम कुरैशी काफी समय से अपने किसी चाहने वाले को समाजवादी पार्टी टिकट दिलाने के लिए प्रयासरत थे। उन्होंने तत्काल कांग्रेस का दामन थाम लिया और कांग्रेस से सरोज देवी को चुनावी मैदान में उतारा दिया।

सपा प्रत्याशी यहां रहा तीसरे नम्बर पर, कांग्रेस ने दर्ज की जीत

इकराम कुरैशी के बागी होने के बाद समाजवादी पार्टी को यहां भारी नुकसान दिया, समाजवादी पार्टी के कोटे में जाने वाली सीट कांग्रेस के हिस्से में चली गई। यहां से इकराम कुरैशी ने सरोज देवी को चुनावी समर में उतारा, इन्होंने 9432 मत प्राप्त कर विजय हासिल की। वहीं भारतीय जनता पार्टी के निर्मल दास 5540 मत पाकर दूसरे स्थान पर और समाजवादी पार्टी की सीमा देवी 3324 मत प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहीं।

जमानत भी न बचा सकी सपा

सिकंदराराऊ नगर पालिका सीट पर सबसे ज्यादा संख्या में यादव और मुस्लिम मतदाता हैं, इस कारण इस सीट समाजवादी पार्टी का कब्जा रहा है। पिछले चुनावों में समाजवादी पार्टी की फानूस इकराम को इस सीट पर जीत मिली थी।

ट्रेंडिंग वीडियो