script

यूपी में स्कूल चलो रैली की ये तस्वीर बनी चर्चा का विषय

locationहाथरसPublished: Jul 09, 2018 09:33:26 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

रैली का मुख्य उद्देश्य निःशुल्क शिक्षा देना है। शिक्षा एक ऐसा विषय है जो सभी के लिए अनिवार्य है। शिक्षा का कभी बंटवारा नहीं हो सकता।

rally

rally

हाथरस। साक्षरता मिशन के अंतर्गत निःशुल्क अनिवार्य विषय शिक्षा अधिनियम को पूरा करने के लिए तहसील सासनी में बच्चों ने स्कूल चलो रैली निकालकर शिक्षा का अलख जगाया। जिसमें बच्चों ने विभिन्न नारों के जरिए लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया। प्रत्येक को शिक्षित करने के लिए प्रेरित किया। बच्चों ने शिक्षा के प्रति ऐसा जागरूकता का चित्रण किया, जिसे देखने के लिए लोगों का हुजूम लग गया।
यह भी पढ़ें

थानेदार होशियर, थानों की दौड़ लगाकर चेकिंग करने वाले कप्तान आ रहे

शिक्षा का कभी बँटवारा नहीं हो सकता

स्कूल चलौ रैली निकाले जाने से पूर्व एसडीएम अंजुम बी ने छात्र-छात्राओं को विद्यालय यूनिफार्म, किताबें तथा बस्ते बैग वितरित करते हुए कहा कि रैली का मुख्य उद्देश्य निःशुल्क शिक्षा देना है। शिक्षा एक ऐसा विषय है जो सभी के लिए अनिवार्य है। शिक्षा का कभी बंटवारा नहीं हो सकता। घर परिवार देश बंट जाते हैं, मगर शिक्षा दान में दी जाती है। जिसे जितना दान किया जाए उतना ही इसकी बढ़ोत्तरी होती है।
यह भी पढ़ें

ऐसा अद्भुत वचन जो वेद, पुराण, उपनिषद में भी नहीं

Student
संस्कारवान बनाती है शिक्षा

कार्यक्रम में मौजूद ब्लॉक प्रमुख चौधरी राजकुमारी ने अभिभावकों से कहा कि वह अपने बच्चों को जरूर शिक्षित कराएं ताकि वे संस्कारवान बन सकें। शिक्षा ही मनुष्य को संस्कारवान बनाती है। शिक्षित व्यक्ति ही समाज और देश को समृद्ध बनाने में अपना सहयोग कर सकता है।
यह भी पढ़ें

शराब के नशे में पत्नी के साथ हैवानियत, पीट-पीटकर हत्या और..

रैली को दिखाई हरी झंडी

एसडीएम अंजुम बी, खंड शिक्षाधिकारी अखिलेश यादव, प्रधानाध्यापक संजय शर्मा व सभासद राखी चौधरी ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली जूनियर हाईस्कूल से शुरू होकर शहीद पार्क, कमला बाजार, गांधी चौक, विष्णुपुरी, जामा मस्जिद, बच्चा पार्क होते हुए पुनः जूनियर हाईस्कूल पहुंची, जहां रैली का समापन किया गया। इस दौरान मुकेश चौधरी, प्रमिलेश विमलेश, अजय, प्रीती, गीता, बेबी, महावीर, इंदु आर्य, विजय भारती, आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो