scriptअतिक्रमण पर सख्त हुए कलक्टर, कहा तोडफ़ोड़ में नुकसान की जवाबदारी हमारी नहीं | Strictly declare Collector on encroachment | Patrika News

अतिक्रमण पर सख्त हुए कलक्टर, कहा तोडफ़ोड़ में नुकसान की जवाबदारी हमारी नहीं

locationजालोरPublished: Jun 22, 2017 07:58:00 pm

Submitted by:

Khushal Singh Bati

शहर के बागोड़ा रोड पर गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे कलक्टर एलएन सोनी सड़कों व फुटपाथ पर हो रखे अतिक्रमण हटाने को लेकर पैदल घूमे। इस दौरान उन्होंने व्यवसायियों को किए गए अनधिकृत निर्माण और अतिक्रण हटाने के सख्त निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ एसडीएम राजेंद्रसिंह सिसोदिया, नगरपरिषद आयुक्त त्रिकमदान चारण व जेईएन शैलेंद्र […]

शहर के बागोड़ा रोड पर गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे कलक्टर एलएन सोनी सड़कों व फुटपाथ पर हो रखे अतिक्रमण हटाने को लेकर पैदल घूमे। इस दौरान उन्होंने व्यवसायियों को किए गए अनधिकृत निर्माण और अतिक्रण हटाने के सख्त निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ एसडीएम राजेंद्रसिंह सिसोदिया, नगरपरिषद आयुक्त त्रिकमदान चारण व जेईएन शैलेंद्र यादव भी मौजूद रहे।
कलक्टर सोनी जैसे-जैसे आगे बढ़ते गए, कई दुकानदारों ने टीन शेड व फुटपाथ पर रखा सामान हटा दिया। कलक्टर का कहना था कि फुटपाथ राहगीरों के चलने की जगह है। ऐसे में इस पर किए गए अतिक्रमण हटाए जाएंगे। उन्होंने व्यापारियों को हिदायत देते हुए का कि अतिक्रमण हटाने के दौरान होने वाली तोडफ़ोड़ की जवाबदारी प्रशासन की नहीं रहेगी। इसके बाद कलक्टर मुख्य रोड पर आईडीबीआई बैंक परिसर पहुंचे। यहां गाडिय़ों का जमघट देख उन्होंने प्रबंधक को बाहर बुलाकर पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कलक्टर ने कहा कि जब बैंक प्रशासन कॉमर्शियल रेट पर किराया दे रहा है तो पार्किंग की सुविधा वाली जगह भी होनी चाहिए। ऐसा नहीं होने पर बैंक प्रशासन के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
यहां बीच में रोकी गाडिय़ां तो लगा जाम

कलक्टर सहित प्रशासनिक अधिकारी पंचायत समिति चौराहा पर पहुंचे। यहां अधिकारियों की गाडिय़ां बीच सड़क पर ही खड़ी कर देने से जाम सा लग गया। ऐसे में वाहनचालकों को परेशानी झेलनी पड़ी। इस दौरान यातायात कर्मी मार्ग सुचारु करने में लगा रहा। यहां कलक्टर ने आयुक्त को नाले को ठीक कराने के निर्देश भी दिए।
रोडवेज बुकिंग कक्ष में मिला सिगरेट का पैकेट

पंचायत समिति चौराहा से कलक्टर सोनी रोडवेज बस स्टैंड पहुंचे। यहां पार्किंग में खड़े ट्रैक्टर व अन्य वाहनों को लेकर उन्होंने कार्मिकों को लताड़ लगाई। वहीं रोडवेज बुकिंग कक्ष में मिले सिगरेट के पैकेट को लेकर बुकिंग एजेंट रज्जनसिंह के खिलाफ एसडीएम ने कोटपा के तहत चालान बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद यहां सफाई व्यवस्था और ड्यूटी शेड्यूल रजिस्टर में अनियमितताओं को लेकर कार्मिकों को आवश्यक निर्देश दिए।
शिकायत तो मुझे ही करेंगे

रोडवेज बस स्टैंड में बेतरतीब खड़े ऑटो रिक्शा व अन्य वाहनों को लेकर कलक्टर ने यहां तैनात होमगार्ड जवाहरलाल को वाहन जब्त करने के निर्देश दिए। कलक्टर ने ऐसे वाहनों का फोटो लेकर उन्हें भेजने को कहा। ताकि नंबरों के आधार पर वाहन को जब्त कर सकें। इस दौरान कलक्टर का कहना था कि ऐसी कार्रवाई में शिकायत उनके पास ही आएगी। ऐसे में उन्होंने बिना डरे कार्रवाई के निर्देश दिए।
गरीबों को परेशान करते हैं…

कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद शहरवासियों का कहना था कि प्रशासनिक अधिकारी कुछ दिन की कार्रवाई कर भूल जाते हैं और दुबारा लौटते ही नहीं। वहीं गरीब थड़ी संचालकों को बार-बार परेशान किया जाता है, लेकिन रसूखात वालों के अतिक्रमण हटाए तक नहीं जाते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो