scriptइस फोटो के पीछे की सच्चाई जानकर सब इंस्पेक्टर को सलाम करेंगे | sub inspector rahul sangwan save a life after donating his blood | Patrika News

इस फोटो के पीछे की सच्चाई जानकर सब इंस्पेक्टर को सलाम करेंगे

locationहाथरसPublished: Apr 06, 2018 04:46:36 pm

Submitted by:

suchita mishra

सोशल मीडिया पर ब्लड की जरूरत का मैसेज देखकर सब इंस्पेक्टर राहुल सांगवान ने जरूरतमंद को खुद ब्लड देकर उसका जीवन बचाया।

Sub inspector

Sub inspector

हाथरस। उत्तर प्रदेश पुलिस की तमाम करतूतें आए दिन सामने आती रहती हैं जिसके कारण पुलिस प्रशासन को काफी बदनामी झेलनी पड़ती है। लेकिन हाथरस में सब इंस्पेक्टर ने ऐसा काम किया है, जिसके कारण न सिर्फ उसकी पूरे शहर में तारीफ हो रही है, बल्कि पूरे पुलिस प्रशासन की सराहना की जा रही हैं।
Must Read – यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री पर इस तारीख को आएगा हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, बढ़ सकती हैं मुश्किलें!

यह है मामला
जिले की एक समाज सेवी संस्था ‘यूनिवर्सल ह्यूमन राइट्स काउंसिल’ ने सोशल मीडिया पर ए नेगेटिव ब्लड की जरूरत का मैसेज पोस्ट किया था। एक छह वर्ष के बच्चे को ब्लड की बहुत जरूरत थी और उसे ब्लड मिल नहीं पा रहा था। सोशल मीडिया का पोस्ट धीरे धीरे ग्रुप में भी वायरल होने लगा। जब ये मैसेज सब इंस्पेक्टर राहुल सांगवान तक पहुंचा तो उन्होंने उस संस्था से फौरन संपर्क साधा। राहुल ने फोन पर संस्था को बताया कि उनका ब्लड ग्रुप ए नेगेटिव है। उसके बाद उन्होंने न सिर्फ उस बच्चे को रक्त देकर नया जीवन दिया बल्कि पुलिस की छवि को बदलने की ओर एक कदम भी उठाया। इसके बाद से पूरे जिले में हाथरस पुलिस चर्चा का विषय बनी हुई है। वहीं राहुल सांगवान की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं।
Read it – बहू ने ससुर पर लगाया रेप का आरोप, जानकार बोले अब पति के साथ नहीं रह सकती महिला

युवाओं को दिया सन्देश
सब इंस्पेक्टर सांगवान ने रक्तदान करके न सिर्फ पुलिस के रूप में अपना कर्तव्य निभाया है, बल्कि युवाओं को भी इसके लिए प्रेरित किया है। उनके इस काम के लिए पुलिस प्रशासन फक्र महसूस कर रहा है। ‘यूनिवर्सल ह्यूमन राइट्स काउंसिल’ ने उनके इस काम के लिए सब इंस्पेक्टर राहुल सांगवान का धन्यवाद दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो