Independence Day 2018 : 15 अगस्त से पहले निकलेगी इस जिले में तिरंगा यात्रा, पुलिस प्रशासन अलर्ट

Independence Day 2018 : 15 अगस्त से पहले निकलेगी इस जिले में तिरंगा यात्रा, पुलिस प्रशासन अलर्ट

Dhirendra yadav | Publish: Aug, 12 2018 05:00:29 PM (IST) | Updated: Aug, 13 2018 12:13:36 PM (IST) Hathras, Uttar Pradesh, India

15 Aug Independence Day : एसपी सुशील घुले ने हाथरस में निकाली जाने वाली तिरंगा यात्रा को लेकर सुरक्षा प्लान तैयार किया है।

हाथरस। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पूर्व हाथरस में दो तिरंगा यात्रा निकाली जा रही हैं, 14 अगस्त को सुबह भाजपा युवा मोर्चा द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी, तो वही स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या को यूनिवर्सल ह्यूमन राइट काउंसिल संस्था द्वारा शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा निकालने का कार्यक्रम है। तिरंगा यात्रा को शांति के साथ संपन्न कराने के लिए पुलिस भी कड़े बंदोबस्त कर रही है।

ये भी पढ़ें - कावड़ियों के लिए एसपी ने बनाया सुरक्षा का बड़ा प्लान, देखें वीडियो


पुलिस प्रशासन अलर्ट
तिरंगा यात्रा निकालने के दौरान 26 जनवरी को कासगंज में बवाल हो गया था। कासगंज में चंदन गुप्ता की हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद जमकर बवाल हुआ। कई दिनों तक कासगंज में अशांति कायम रही। इसी को लेकर पुलिस प्रशासन यहां अलर्ट है। एसपी सुशील कुमार घुले ने सुरक्षा को लेकर प्लान तैयार किया है, जिससे कासगंज जैसी घटना की पुनरावृत्ति न हो सके।

14 को रहेगा सख्त पेहरा
हाथरस एसपी सुशील घुले ने जिले में 14 अगस्त को निकलने वाली तिरंगा यात्रा के मद्देनजर अपने अधीनस्थों के साथ मीटिंग कर यात्रा को शांति के साथ सम्पन्न कराने के लिए रणनीति तैयार की है, जिसमे दोनों यात्राओं के साथ पुलिस फ़ोर्स रहेगा और उन मार्गों पर विशेष सुरक्षा रहेगी। इसके साथ 14 और 15 दोनों दिन जिले में पुलिस फ़ोर्स और ख़ुफ़िया एजेंसी अलर्ट है।

 

ये बोले राष्ट्रीय महासचिव

यूनिवर्सल ह्यूमन राइट काउंसिल के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वार्ष्णेय ने कहा कि 15 अगस्त उन स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने का दिन है, जिन्होंने अपनी जवानी, प्राण और सर्वस्व न्यौंछावर कर देश को आजादी दिलाई और हम लोग आज उनकी दी हुई आजादी की बदौलत ही खुले में सांस ले रहे हैं और कोई डर और कोई भय हमें नहीं है।

ये भी पढ़ें - सरकारी अस्पताल में जैसे ही पहुंची चश्मे वाली ये युवती, डॉक्टरों के साथ कर्मचारियों के छूट गये पसीने और फिर...

Ad Block is Banned