scriptकरोड़ों रुपए का कर्जा न चुकाने पर बैंक ने सील किया कोल्ड स्टोरेज | union bank sealed cold storage for debt not pay | Patrika News

करोड़ों रुपए का कर्जा न चुकाने पर बैंक ने सील किया कोल्ड स्टोरेज

locationहाथरसPublished: Apr 13, 2018 01:29:31 pm

कोल्ड स्टोरेज मालिक ने वर्ष 2011 में बैंक से चार करोड़ 53 लाख रुपए लोन लिया था।

बैंक लोन
हाथरस। यूनियन बैंक के अधिकारियों ने गुरुवार को सासनी क्षेत्र में नगला विजैया के पास स्थित सासनी एग्रो कोल्ड स्टोरेज प्राइवेट लिमिटेड को सील कर दिया। कोल्ड स्टोरेज मालिक पर बैंक का करोड़ों रुपए कर्जा है। नोटिस देने के बाद भी ऋणराशि जमा न करने पर बैंक ने यह कार्रवाई की है।

कोल्ड स्टोरेज पर करोड़ों का कर्जा
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया क्षेत्रीय प्रबंधक बीएन पांडा ने बताया कि कोल्ड स्टोरेज मालिक ने वर्ष 2011 में बैंक से चार करोड़ 53 लाख रुपए लोन लिया था। जिसे वो अब तक चुका नहीं सका। कई बार बैंक द्वारा नोटिस दिया गया। बैंक मैनेजर ने भी फोन कर बैंक की ऋणराशि जमा करने को कहा, लेकिन कोल्ड स्टोरेज मालिक ने कोई ध्यान नहीं दिया। बैंक ने पहले कर्जदार को 60 दिन का समय भी दिया गया। फिर भी कोल्ड स्टोरेज मालिक ने लोन जमा नहीं लिया। जिसे लेकर बैंक ने डीएम डॉ. रमाशंकर मौर्य से शिकायत की।

बैंक ने सील किया कोल्ड स्टोरेज
डीएम ने बैंक को कोल्ड स्टोरेज प्लांट, मशीनरी, भूमि, बिल्डिंग आदि को सील कर अपने कब्जे में लेने के आदेश जारी कर दिए। जिसे लेकर बैंक से आए अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम ने कोल्ड स्टोरेज में अपने ताले डालकर ऑफिस, मशीनरी प्लांट, जनरेटर रूम, कोल्ड स्टोरेज चैम्बर आदि को सील कर मुहर लगा दी। मुख्य दरवाजे को भी ताला डालकर सील कर दिया।

चार सुरक्षा गार्ड रहेंगे तैनात
बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक बीएन पांडा ने बताया कि जब तक कोल्ड स्टोरेज मालिक बैंक की धनराशि मय ब्याज के जमा नहीं करेगा, तब तक कोल्ड स्टोरेज से सील नहीं खोली जाएगी। इसके साथ ही बैंक के चार सिक्योरिटी गार्ड 24 घंटे कोल्ड में सुरक्षा के तौर पर तैनात किए गये हैं। जिसमें दो असलहाधारी तथा दो साधारण हैं। इनमें भी दिन और रात के गार्डों को बदला जा सकता है। कोल्ड स्टोरेज को सील करते वक्त यूनियन बैंक हाथरस शाखा प्रबंधक रातुल कोच, आरडीओ नित्य गोपाल समेत कई अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो