VIDEO छात्राएं कर रही थीं यूनीफॉर्म चेंज, टीचर ने की शर्मनाक हरकत, ग्रामीणों लगाई पिटाई

Amit Sharma | Publish: Aug, 08 2018 03:48:08 PM (IST) Hathras, Uttar Pradesh, India

बीएसए हरिश्चंद्र ने एबीएसए की रिपोर्ट पर आरोपी शिक्षक व मामले को उच्चाधिकारियों से दबाए रखने वाले प्रभारी हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है।

हाथरस। एक सहायक अध्यापक ने स्कूल में मिली यूनिफॉर्म पहनकर फिटिंग चेक कर रहीं छात्राओं को न सिर्फ ताक-झांककर देखा, बल्कि अश्लील हरकत भी कर डाली। यह शर्मनाक बात छात्राओं ने घर पहुंचकर परिजनों को बताई। इसके बाद आरोपी शिक्षक आज जैसे ही स्कूल पहुंचा तो गांव वालों ने जमकर पीट दिया। बीएसए हरिश्चंद्र ने एबीएसए की रिपोर्ट पर आरोपी शिक्षक व मामले को उच्चाधिकारियों से दबाए रखने वाले प्रभारी हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है। जांच भी बैठा दी गई है।

यह था मामला

यह शर्मनाक घटना हाथरस जिला मुख्यालय से 35 किमी दूर हसायन ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय पांयदापुर में हुई। यहां सर्व शिक्षा अभियान के तहत कक्षा छह से आठ तक की कुल 20 छात्राओं को यूनिफार्म दी गई थी। स्कूल के प्रभारी हेड मास्टर यशवीर व सहायक अध्यापक ओमेंद्र ने स्कूल में ही यूनिफार्म चेक करने को कहा, ताकि सही साइज की ड्रेस मिल सके। चेंज के लिए हेड मास्टर के कार्यालय में भेज दिया। छात्राएं दरवाजा भिड़ाकर यूनिफार्म बदलने लगीं। आरोप है कि ओमेंद्र सिंह ने पहले खिड़की से झांककर देखा। फिर, कमरे के अंदर आकर गलत नीयत से छूने लगे। सहमी कुछ छात्राएं मेज की आड़ में छिप गईं। आरोप है कि शिक्षक ने उन्हें धमकाकर बाहर खींचा। अश्लील हरकतें भी कीं। इससे कुछ छात्राएं चीख भी पड़ीं। घर गईं छात्राओं ने परिजनों को घटना बताई। स्कूल खुलते ही गुस्साए ग्रामीण विद्यालय पहुंचे। आरोप है कि प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक ने अभद्रता की। फिर, ग्रामीणों ने सहायक अध्यापक की जमकर धुनाई कर डाली।

दोनों आरोपी अध्यापकों के खिलाफ की कार्रवाई

इस मामले की जानकारी मिलने पर कोतवाली हसायन पुलिस व एबीएसए पोप सिंह विद्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि शिक्षक जिस वक्त अश्लील हरकतें कर रहा था, हेडमास्टर भी खिड़की से झांक रहा था। एबीएसए ने ग्रामीणों व छात्राओं के बयान लेकर बीएसए को रिपोर्ट दी। बीएसए हरिश्चंद्र ने एबीएसए की रिपोर्ट पर आरोपी शिक्षक व मामले को उच्चाधिकारियों से दबाए रखने वाले प्रभारी हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है और दोनों के खिलाफ विभागीय जांच भी बैठा दी गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned