scriptहजारीबाग से कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के होटल के कमरे से 22 लाख रुपये जब्त | 22 lakh seized from room of hazaribagh congress candidate gopal sahu | Patrika News

हजारीबाग से कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के होटल के कमरे से 22 लाख रुपये जब्त

locationहजारीबागPublished: Apr 29, 2019 02:59:08 pm

Submitted by:

Prateek

हजारीबाग में छह मई को वोट डाले जाएंगे…
 

gopal sahu file photo

gopal sahu file photo

(रांची,हजारीबाग): झारखंड में हजारीबाग लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू के होटल के कमरे से सोमवार तड़के आयकर विभाग की टीम द्वारा की गई छापेमारी में 22 लाख रुपये जब्त किए गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में एक बड़े व्यावसायिक घराने से जुड़े गोपाल साहू को इस बार कांग्रेस ने हजारीबाग में केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा के खिलाफ मैदान में उतारा है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल साहू के नाम पर हजारीबाग की एके इंटरनेशनल में अलग-अलग चार कमरे बुक हैं। इन चारों कमरों से लगभग 22 लाख रुपए बरामद किए गए है। आयकर विभाग की टीम ने तड़के इन कमरों की तलाशी ली और चुनाव से पूर्व इतनी बड़ी नकद राशि को जब्त करने की कार्रवाई की। बताया गया है कि 15 सदस्यीय आयकर विभाग की टीम द्वारा जिस वक्त यह छापेमारी की गई, उस वक्त गोपाल साहू होटल के कमरे में मौजूद नहीं थे। हजारीबाग लोकसभा सीट के लिए छह मई को वोट डाले जाएंगे और अभी चुनाव प्रचार चरम पर है, लेकिन इस बीच कांग्रेस प्रत्याशी के होटल के कमरे से इतनी बड़ी राशि बरामद होने से गोपाल साहू चुनाव पूर्व ही फंसते नजर आ रहे है।


आयकर विभाग की ओर से होटल के कमरे से बरामद 22 लाख रुपये को जब्त कर लिया गया है, वहीं इस संबंध में अब तक गोपाल साहू की ओर से इस राशि के बारे में कोई ब्यौरा नहीं दिया जा सका है। आयकर विभाग की टीम गोपाल साहू से इस राशि के बारे में जानकारी मांगेंगी। फिलहाल आयकर विभाग की ओर से छानबीन की जा रही है। गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए धन-बल के इस्तेमाल पर अंकुश लगाने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चला है। चुनाव की घोषणा के बाद से अब तक राज्य में 2 करोड़ 86लाख 54 हजार नकद जब्त किये जा चुके है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो