क्वारंटाइन सेंटर में 'घोर' लापरवाही, प्रेग्नेंट हुईं तबलीगी जमात की महिलाएं

अब फिर एक सनसनीखेज मामले में तबलीगी जमात का नाम नाम सामने आया है (3 Tablighi Jamaat's Women Got Pregnant In Ranchi Quarantine Center) (Jharkhand News) (Ranchi News) (Hazaribagh News)...

By: Prateek

Published: 23 Jul 2020, 05:52 PM IST

(हजारीबाग,रांची): तबलीगी जमात का नाम अभी भी सुखिर्यों में बना हुआ है। Coronavirus के भारत में दस्तक देने के समय इसके प्रसार के आरोप इन पर लगे थे। इसके बाद कुछ समय बाद मामला शांत हुआ और अब फिर एक सनसनीखेज मामले में इनका नाम सामने आया है। यहां क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाली तबलीगी जमात से जुड़ी तीन महिलाएं गर्भवती पाई गई हैं।

यह भी पढ़ें: मरीज ने कोविड हॉस्पिटल की खोली पोल, रोते हुए बनाया Video, कहा- 'यहां रहूंगा तो मर जाऊंगा'

यह मामला झारखंड का है। दरअसल हुआ यूं कि रांची हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद होटवार जेल से मंगलवार को बाहर निकले 17 विदेशी नागरिकों को रिहा किया गया। यह सभी तबलीगी जमात से जुड़े हुए थे। इनमें तीन महिलाएं भी शामिल थीं जो की गर्भवती पाई गई हैं। इन सभी को वीजा नियमों के उल्लंघन के मामले में पकड़ा गया था। जेल भेजे जाने से पहले इन्हें होटवार के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।

यह भी पढ़ें: Indian Railways: कोरोना काल में रेलवे स्टेशन पर नए सिस्टम से हो रही ट्रेन टिकट चेकिंग, जानें क्या है खास

क्वारंटाइन सेंटर में भी महिलाओं और पुरुषों के लिए वार्ड अलग—अलग थे। इसके बाद भी जेल में महिलाओं को पुरुषों से अलग रखा गया था। हालांकि इन महिलाओं के पति भी इसी क्वारंटाइन सेंटर में ही थे। वर्तमान समय में तीनों विदेशी महिलाएं तीन से चार महीने की गर्भवती है। इससे से क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं कि जहां शारिरिक दूरी रखनी थी वहां यह कारनामा कैसे हुआ।

यह भी पढ़ें: Mask नहीं पहनने या Safety Protocol तोड़ने पर एक लाख रुपए जुर्माना या दो साल की सजा, अध्यादेश पास

इधर मामले का खुलासा होने के बाद प्रशासन जांच में जुट गया है। जिला उपायुक्त छवि रंजन ने बुधवार को इस गंभीर मामले की जांच के आदेश दिए है। गौरतलब है कि हिंदपीढ़ी इलाके की बड़ी मस्जिद और मदीना मस्जिद से 30 मार्च को 17 विदेशी नागरिकों की गिरफ्तारी हुई थी। इनमें 13 पुरुष और चार महिलाएं शामिल थीं।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned