scriptनक्सलियों ने मचाया उत्पात, नहर निर्माण कंपनी के कई मशीनरी को किया आग के हवाले | naxal attack in hazaribagh,jharkhand update news | Patrika News

नक्सलियों ने मचाया उत्पात, नहर निर्माण कंपनी के कई मशीनरी को किया आग के हवाले

locationहजारीबागPublished: Oct 20, 2018 05:19:00 pm

Submitted by:

Prateek

नक्सलियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरु कर दिया गया है…

machine

machine

(हजारीबाग): झारखंड में हजारीबाग चौपारण प्रखंड के झापा पंचायत के बेलाटांड मैदान के समीप बक्शा नदी जलाशय निर्माण कार्य के संवेदक के कैंप पर नक्सली संगठन ने हमला कर दिया। कामगारों को कमरे में बंद कर तीन कैंपर, टैंकर व निर्माण सामग्री जलाया गया। इस आगजनी में लाखों का नुकसान हुआ है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी ली। नक्सलियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरु कर दिया गया है। मामला लेवी की मांग से जुड़ा बताया गया है।


घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात 20 से 25 की संख्या में आए नक्सलियों ने नहर निर्माण कर रहे सभी मजदूरों को एक कमरे में बंद कर दिया और उसके बाद साइट पर मौजूद सभी सामान में आग लगा दी। बताया गया है कि बक्सा नदी पर नहर बनने का काम चल रहा है, जिसका काम लॉट्स इन्फ्रा नामक कंपनी करवा रही है, इस कंपनी का बेलाटांड में बेस कैंप था, जहां नहर का कार्य चल रहा था। मिली जानकारी के अनुसार इस पूरी घटना के पीछे लेवी की आशंका जताई जा रही है। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि यह किस नक्सली संगठन का काम है, इसका पता नहीं चल सका है। न ही घटना स्थल पर किसी प्रकार का पोस्टर मिला है और न ही अब तक किसी नक्सली संगठन ने घटना की जिम्मेवारी ली है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।


गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार की रात को पलामू के छतरपुर थाना इलाके के लरमी गांव में टीपीसी नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया था और मशीनरी में आग लगा दी थी। यहां जपला-छतरपुर सड़क निर्माण का कार्य करवाया जा रहा था। इस दौरान नक्सलियों ने लेवी की मांग की और लेवी देने से इंकार करने पर नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो