scriptनक्सलियों ने तीन वाहनों को किया आग के हवाले | naxalites gave fire to three vehicles in Latehar | Patrika News

नक्सलियों ने तीन वाहनों को किया आग के हवाले

locationहजारीबागPublished: Nov 04, 2018 08:17:59 pm

Submitted by:

Prateek

घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने घटनास्थल पर एक हस्तलिखित पर्चा छोड़कर ठेकेदारों को मनमानी न करने की चेतावनी दी है…

file photo

file photo

(हजारीबाग,लातेहार): नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों ने रविवार को दिनदहाङे धावा बोलकर लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के डूमारो पंचायत अंतर्गत बरवाटोला गांव के समीप पुल निर्माण कार्य में लगे दो वाहनों समेत तीन वाहनों को जला दिया।

 

बताया जाता है कि महादेव कंस्ट्रक्शन औरंगाबाद की कंपनी द्वारा प्रधानमंत्री ग्रामीण सङक योजना के तहत लगभग चार करोड़ रुपए की लागत से सङक निर्माण कराया जा रहा है। यह सङक ढोंटी से मङमा तक बन रहा है। इसी सङक पर बरवाटोला के पास पुलिया का निर्माण भी कराया जा रहा है। जिसे संवेदक ने एक स्थानीय ठेकेदार को पेटी कांट्रैक्ट पर दे दिया है। इसी स्थान पर भाजपा माओवादी के नक्सली पंहुचे काम में लगे एक पोकलेन मशीन, एक डंपर व वहीं खङे एक बोलेरो में आग लगा दिया।

 

मजदूरों को धमकी देकर भगाया

निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को काम न करने की धमकी देकर भगा दिया। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने घटनास्थल पर एक हस्तलिखित पर्चा छोड़कर ठेकेदारों को मनमानी न करने की चेतावनी दी है। घटना की सूचना मिलने के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनुज उरांव, पुलिस निरीक्षक मोहन पांडेय सदल बल घटनास्थल पहुंचे व घटना की जानकारी ली। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनुज उरांव ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इस घटना को माओवादियों ने अंजाम दिया है। घटनास्थल पर छोड़े गए पर्चा को जब्त कर लिया गया है। हालांकि उन्होंने दो वाहनों को ही जलाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पेटी कांट्रैक्टर कौन है यह पता लगाया जा रहा है। इधर ग्रामीण सूत्रों ने काम में लगे दो वाहनों के अलावा एक बोलेरो में भी आग लगाने की बात कही है।


बारूदी सुरंग बरामद

इधर,पश्चिमी सिंहभूम जिले के छोटानागरा थाना अंतर्गत थोलकोबाद के नजदीक घने जंगलों में सुरक्षा बलों ने बारुदी सुरंग बरामद किया है। सीआरपीएफ की 197 वाहिनी और जिला पुलिस के संयुक्त अभियान मे नक्सलियों द्वारा बिछाए गए विस्फोट को अभियान में शामिल स्वान-दस्ते ने ढूंढ निकाला। बरामदगी के बाद झारखण्ड जगुआर के बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटकों को नष्ट कर दिया। ये बारूदी सुरंग नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से बिछाया गया था।

 

पांच वाहनों को आग के हवाले किया

इससे पहले शनिवार शाम हजारीबाग जिले में नक्सलियों ने एनटीपीसी के लिए कोयला खनन और ढुलाई में लगी त्रिवेणी सैनिक माइनिंग लिमिटेड के साईट पर कल हमला बोल दिया। इस घटना में नक्सलियों ने पांच वाहनों और मशीनों में आग लगा दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो