scriptऑनर किलिंग के बजाए ग्रामीणों यह काम किया… | The villagers did this job instead of honor killing. | Patrika News

ऑनर किलिंग के बजाए ग्रामीणों यह काम किया…

locationहजारीबागPublished: Dec 16, 2019 04:16:46 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

आपने अक्सर ऑनर किलिंग की खबरे सुनी-देखी होंगी, जिनमें परिवार के लोग अपनी कथित प्रतिष्ठा की शान को कायम रखने के लिए अपने सगे-संबंधियों को जान से मार देते हैं किन्तु बरकटठा थाना क्षेत्र के ग्रामीणों ने इस सोच के विपरीत एक ऐसे ही युगल का विवाह सम्पन्न करा दिया।
 
 

ऑनर किलिंग के बजाए ग्रामीणों यह काम किया...

ऑनर किलिंग के बजाए ग्रामीणों यह काम किया…

हजारीबाग। आपने अक्सर ऑनर किलिंग की खबरे सुनी-देखी होंगी, जिनमें परिवार के लोग अपनी कथित प्रतिष्ठा की शान को कायम रखने के लिए अपने सगे-संबंधियों को जान से मार देते हैं किन्तु बरकटठा थाना क्षेत्र के ग्रामीणों ने इस सोच के विपरीत व्यवहारिक रास्ता निकालते हुए एक ऐसे ही युगल का विवाह सम्पन्न करा दिया, जिसे सहजता से परिवार और समाज स्वीकार्य नहीं करता। यह आदर्श उदाहरण पेश किया है कोनहराकला गांव के लोगों ने। दरसअल हुआ यूं कि इस गांव की एक विवाहिता का अपने चचेरे भाई के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसका विवाह इस गांव में आठ माह पहले हुआ था। किन्तु चचेरे भाई से प्रेम प्रसंग जारी रहा।

ग्रामीणों ने विवाह करा दिया
इसी दौरान मौका देखकर विवाहिता अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। इसको लेकर गांव के सुखदेव दास ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी। रिपोर्ट के मुताबिक विवाहिता केन्दुआ गांव निवासी अपने प्रेमी राहुल कुमार फरार हो गई है। रिपोर्ट में कहा गया कि महिला का पति पिछले आठ माह से काम से बाहर गया हुआ है। इस दौरान उसके प्रेमी का आना-जाना जारी रहा। पुलिस ने मामले की छानबीन के दौरान कोडरमा से प्रेमी युगल को पकड़ लाई। पुलिस और ग्रामीणों के समक्ष महिला ने प्रेम संबंधों को स्वीकार किया। महिला ने कहा कि वह अपने प्रेमी राहुल के साथ रहना चाहती है। इस पर ग्रामीणों में काफी देर तक विचार-विमर्श हुआ। इसके बाद दोनों की इच्छा का सम्मान करते हुए ग्रामीणों ने व्यवहारिक रास्ता निकाला और महिला का विवाह उसके प्रेमी से करा दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो