scriptआलू का रस पीने के रामबाण फायदे, कॉलेस्ट्रोल को भी करता है कंट्रोल | 6 Benefits of Potato Juice | Patrika News

आलू का रस पीने के रामबाण फायदे, कॉलेस्ट्रोल को भी करता है कंट्रोल

Published: Mar 02, 2017 10:05:00 am

Submitted by:

santosh

आलू के रस में आयरन, पोटैशियम, फॉस्फोरस, फाइबर, कैल्शियम, प्रोटीन और विटामिन ए, बी और सी पाया जाता है। आपने कभी आलू का रस पिया है।

आलू के रस में आयरन, पोटैशियम, फॉस्फोरस, फाइबर, कैल्शियम, प्रोटीन और विटामिन ए, बी और सी पाया जाता है। आपने कभी आलू का रस पिया है। अगर नहीं, तो पीना शुरू कर देंगे ये फायदे जानकर…
– वेट कंट्रोल में करना है, तो आलू का रस पीएं। नुस्खा ये है कि सुबह सबसे पहले आलू का रस पी लें। इससे भूख कम लगेगी। इससे पेट संबंधी समस्याओं का खात्मा भी होगा। इसके लिए कच्चे आलू का रस खाली पेट पानी मिलाकर पीएं। इससे गैस आदि भी नहीं बनेगी। पेट में जलन भी नहीं होगी।
– दिल के लिए भी आलू का रस अच्छा होता है। आलू का रस कॉलेस्ट्रोल को कंट्रोल करता है। ये रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में भी कारगर है।

– कैंसर, हाइपरटेंशन और किडनी व गठिया आदि कई परेशानियों में राहत देता है आलू का रस। कई शोध इस बात की पुष्टि कर चुके हैं। जोड़ों के दर्द व सूजन को खत्म करता है।
– ये बॉडी को डिटॉक्सिफाई भी करता है। विषैले तत्वों की साफ-सफाई कर देता है। आलू का रस लिवर और गॉल ब्लैडर की गंदगी निकालने में मददगार है।

– डाइबिटीज है, तो आलू का रस पीएं। इससे ग्लूकोज लेवल सही रहता है। बॉडी में खून का संचार भी ठीक रहता है।
– स्किन और बालों के लिए भी आलू का रस बेहद अच्छा होता है। इससे बालों को धोने बाल चमकदार और मजबूत बनते हैं। मुहांसे आदि भी खत्म हो जाते हैं। इसके लिए कच्चे आलू की स्लाइस चेहरे पर रगड़ लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो