Breast milk से ठीक हो जाता है चिकनपॉक्स, नहीं जानते होंगे इसके ये फायदे!

चिकनपॉक्स ही नहीं सेहत से जुड़ी इन समस्याओं के इलाज में भी कारगर है ब्रेस्ट मिल्क...


चिकनपॉक्स ही नहीं सेहत से जुड़ी इन समस्याओं के इलाज में भी कारगर है ब्रेस्ट मिल्क... 


Breast Cancer हो सकता है, अगर गलत हैं आपके अंतर्वस्त्र!


1- लंदन के वैज्ञानिकों ने ब्रेस्ट मिल्क से ऐसे एंटीबायोटिक का विकास किया है जो सुपरबग्स को खत्म करने में कारगर है। सुपरबग ऐसे बैक्टीरिया को कहा जाता है जो दवाओं का असर नहीं होने देता है। ब्रेस्ट मिल्क में लैक्टोफेरिन होता है जो बैक्टीरिया से लडऩे में काफी मददगार होता है। ब्रेस्ट मिल्क में एंटीबायोटिक प्रॉपर्टी होती है।


2- छोटे बेबी का फूड ब्रेस्ट मिल्क सेहत के लिए फायदेमंद है। ब्रेस्ट मिल्क चिकनपॉक्स के इलाज में कारगर है, साथ ही खुजली, छाले और घाव भी इससे ठीक हो जाते हैं।



3- ब्रेस्ट मिल्क से गला भी ठीक होता है। गले में खराश है, तो गुनगुने पानी में ब्रेस्ट मिल्क डालकर गरारे करने से गला ठीक होता है। कोल्ड और फ्लू में आराम मिलता है।


4- खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी ब्रेस्ट मिल्क बेेस्ट है। ब्रेस्ट मिल्क फेशियल से त्वचा पर मौजूद झुर्रियां और बारीक रेखाएं खत्म हो जाती हैं, क्योंकि इसमें एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता है। इस फेशियल के इस्तेमाल से बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम किया जा सकता है। यह एक्ने और पिंपल्स से बचाता है।



sangita chaturvedi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned