scriptप्रेगनेंसी में फल खाएं तो बच्चा पैदा होगा होनहार | consumption of fruits will bless you with healthy child | Patrika News

प्रेगनेंसी में फल खाएं तो बच्चा पैदा होगा होनहार

Published: May 27, 2016 06:32:00 pm

Submitted by:

Ambuj Shukla

अगर आप होनहार बच्चा चाहते हैं तो प्रेगनेंसी के समय जमकर फलों का सेवन करें। एक रिपोर्ट के अनुसार प्रेगनेंसी के समय ज्यादा फल खाने से होनहार बच्चा पैदा होता है। असल में फल खाने से दिमागी विकास अच्छा होता है।

pregnant women should drink coconut water

pregnant women should drink coconut water

अगर आप होनहार बच्चा चाहते हैं तो प्रेगनेंसी के समय जमकर फलों का सेवन करें। एक रिपोर्ट के अनुसार प्रेगनेंसी के समय ज्यादा फल खाने से होनहार बच्चा पैदा होता है। असल में फल खाने से दिमागी विकास अच्छा होता है। यह मां के साथ-साथ बच्चों को विभिन्न प्रकार के विटामिन से परिपूर्ण करते हैं।

फल खाने से बच्चों का दिमागी विकास सामान्य से करीब 3 फीसदी तक ज्यादा होता है। इन फलों में केला, नारियल, अमरूद, शहतूत, ऐवाकैडो आदि फल शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार प्रेगनेंसी के समय अपने डायट में ज्यादातर फलों को शमिल करने से पेट में मौजूद बच्चे के दिमाग का विकास काफी तेजी से होता है। फल खाने से नर्वस सिस्टम तेजी से काम करता है।

ऐसा करने से मां और बच्चे दोनों का दिमाग शांत रहता है और उसका बेहतरीन विकास होता है। फलों के साथ उनका जूस पीने से भी बच्चों के दिमाग का ज्यादा तेजी से विकास होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो