scriptज्यादा बीयर पीने से चेक लोगों की सेहत हो रही खराब – शोध | Czech people's health getting worse by drinking more beer - research | Patrika News

ज्यादा बीयर पीने से चेक लोगों की सेहत हो रही खराब – शोध

Published: Dec 17, 2016 11:50:00 pm

Submitted by:

guest user

विशेषज्ञों ने कहा कि चेकोस्लोवाकिया के लोगों को शराब का कम सेवन करना चाहिए और इस बारे में ध्यान देना चाहिए। उन्होंने आलू व अनाज की खपत कम करने पर भी ध्यान देने की बात कही है।

बीयर के अत्यधिक सेवन से चेकोस्लोवाकिया के लोगों के स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव पड़ रहा है। स्थानीय मीडिया ने एक शोध के हवाला देते हुए यह जानकारी दी है। 

चेक रिपब्लिक के मसारिक विश्वविद्यालय के क्रीडा स्पोर्ट्स अध्ययन संकाय के विशेषज्ञों द्वारा आहार और 42 यूरोपीय देशों की महामारी के आंकड़ों की तुलना की गर्इ। जिसके बाद विशेषज्ञों ने कहा कि चेक लोगों को शराब का कम सेवन करना चाहिए और इस बारे में ध्यान देना चाहिए। उन्होंने आलू व अनाज की खपत कम करने पर भी ध्यान देने की बात कही है।
इस शोध रिपोर्ट के प्रमुख लेखक पावेल ग्रासग्रबर का कहना है कि आहार में अत्यधिक बीयर का सेवन किसी चेक आहार के लिए हानिकारक है और यह किसी अन्य खाने पीने के मुकाबले मुकाबले ज्यादा नुकसानदेह है। ज्यादातर चेक लोग पेट मलाशय और मूत्राशय के रोगों से पीड़ित रहते हैं। अत्यधिक शराब या बियर पीना इसका प्रमुख कारण है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो