scriptसर्दियों में पुरुषों के लिए रामबाण है लहसुन की एक कली, सुबह खाली पेट खाएं | In the winter a garlics bud is panacea for men | Patrika News

सर्दियों में पुरुषों के लिए रामबाण है लहसुन की एक कली, सुबह खाली पेट खाएं

Published: Dec 28, 2017 06:20:40 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

सर्दियों में पुरुषों के लिए रामबाण है लहसुन की एक कली, सुबह खाली पेट खाएं…

garlic

garlic

लहसुन में गुणों का खजाना है। यह न सिर्फ सब्जियों में स्वाद बढ़ाने का काम करती है, बल्कि सेहत से भरपूर भी है। अगर पुरुष हर रोज सुबह खाली पेट लहसुन की एक कली खाते हैं, तो वो कई बीमारियों से बच सकते हैं। आपको बता दें कि लहसुन में एलिसिन जैसे न्यूट्रिएंट्स होते हैं, जो आपको कई तरह की हेल्थ प्रॉब्लम्स से बचाते हैं। इसी के साथ ही लहसुन में सेलेनियम भी होता है जो बॉडी में जाने के बाद पुरुष में फर्टिलिटी को बढ़ाने में मदद करता है। इसी के साथ ही इससे सांस और मुंह की बदबू भी दूर करता है।


लहसुन के ये बेजोड़ 6 फायदे

फर्टिलिटी…
रोजाना खाली पेट लहसुन की एक फली खाने से पुरुषों में फर्टिलिटी बढ़ती है और स्पर्म काउंट बढ़ते हैं। ऐसे पुरुषों को लहसुन की सलाह दी जाती है, जो शरीरिक रूप से कमजोर हैं। खासकर, वो पुरुष, जिनमें जोश व उत्साह की कमी होती है, वह लहसुन का हमेशा सेवन कर सकते हैं।

हेयर प्रॉब्लम…
इसमें कॉपर और जिंक मौजूद होता है, जो समय से पहले बाल झडऩे की समस्या से निजात दिलाता है.

मसल्स…
यदि आपने अपनी मसल्य बनाने के जिए ढेर सारे जतन कर लिए हैं, इसके बावजूद मसल्स नहीं बन पा रही हैं, तो कुछ समय तक लहसुन पर भरोसा कर के देखें। जी हां, हम आपको बता दें कि लहसुन में प्रोटीन भरपूर मात्रा में होती है, जिससे आपकी मसल्स स्ट्रॉग होती हैं।

प्रोस्टेट कैंसर…
इसमें मौजूद हेल्दी न्यूट्रिएंट्स पुरुषों को प्रोस्टेट कैंसर से बचाते हैं।

हार्ट अटैक…
लहसुन बीपी और कोलेस्ट्रॉल लेवल को नॉर्मल रखता है, जिससे आपको हार्ट अटैक से बचाव होता है।

वेट लॉस…
एक्सरसाइज के साथ अगर आप रेगुलर इसकी एक कली खाली पेट खाते हैं, तो ये आपका फैट तेजी से बर्न करता है और वेट लॉस करने में मदद मिलती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो